CM नीतीश और तेजस्वी यादव की हुई मुलाकात,..घंटे भर की मुलाकात में क्या हुई बात ?......

CM नीतीश और तेजस्वी यादव की हुई मुलाकात,..घंटे भर की मुलाकात में क्या हुई बात ?......

PATNA: बिहार में मानवाधिकार आयोग का अध्यक्ष काफी समय से खाली है।अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर आज बैठक हुई।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बैठक थी।बैठक में धुर-विरोधी तेजस्वी यादव ने भी शिरकत किया। बैठक करीब एक घंटे तक चली ।

राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर सरकार की तरफ से बैठक बुलायी गई थी. मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद पर चयन को लेकर कमेटी फैसला लेती है उसमें मुख्यमंत्री के साथ बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी सदस्य होते हैं।इसके अलावे विस के अध्यक्ष और विधान परिषद के सभापति भी सदस्य होते हैं.  

सरकार ने आज जो अध्यक्ष पद पर चयन के लिए बैठक बुलायी थी उसमें सीएम नीतीश के साथ तेजस्वी यादव,विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह भी मौजूद रहे।हालांकि कमेटि ने क्या निर्णय लिया यह स्पष्ट नहीं हो सका है। उल्लेखनीय है कि राज्य मानवाधिकार आयोग का अध्यक्ष पद करीब 4 वर्षों से खाड़ी पड़ा है.बिहार सरकार अब तक कार्यवाहक अध्यक्ष बना कर काम चला रही है. 

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 139 दिन के बाद सचिवालय स्थित अपने दफ्तर पहुंचे थे।दफ्तर में ही मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष को लेकर बैठक बुलाई गई थी।जिसमें तेजस्वी यादव शामिल हुए।

Find Us on Facebook

Trending News