बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव हरियाणा रवाना, विपक्षी एकता के लिए फतेहाबाद में भरेंगे हुंकार, सोनिया गांधी से भी होगी मुलाकात

सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव हरियाणा रवाना, विपक्षी एकता के लिए फतेहाबाद में भरेंगे हुंकार, सोनिया गांधी से भी होगी मुलाकात

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार को हरियाणा के लिए रवाना हुए. वे आज हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नैशनल लोकदल द्वारा आयोजित रैली में भाग लेंगे. तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस रैली में शामिल होंगे. इसमें शामिल होने के लिए सीएम नीतीश के साथ उनको भी आमंत्रण मिला है. . फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर रैली में नीतीश कुमार शिरकत करेंगे. इसमें विपक्षी एकता को दिखाने की पूरी कोशिश की जाएगी.

तेजस्वी ने कहा कि आज शाम ही नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. करेंगे 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह बड़ी मुलाकात होगी. दरअसल, बिहार में एनडीए छोड़ महागठबंधन के साथ सरकार बनाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्षी दलों की एकजुटता की कवायद कर रहे हैं. नीतीश कुमार विपक्ष को एक मंच पर लाने की कवयाद को लेकर ही दिल्ली में पांच से सात सितंबर तक थे. इस बीच वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विभिन्न दलों के शीर्ष नेताओं से विपक्ष को एकजुट करने पर बात की थी. तब सोनिया गांधी विदेश में थी, जिस कारण उनसे इनकी मुलाकात नहीं हो सकी थी.

हालांकि तेजस्वी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि सोनिया गांधी से होने वाली लालू-नीतीश की मुलाकात के दौरान वे भी साथ रहेंगे या नहीं. संभावना जताई जा रही है कि सोनिया से दोनों प्रमुख नेताओं की मुलाकात के दौरान तेजस्वी यादव भी साथ रहेंगे. लालू-नीतीश का यह दौरा इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि भाजपा नेता अमित शाह दो दिनों के बिहार दौरे पर थे वे 23 सितम्बर को पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करते हुए साफ कर चुके हैं कि भाजपा का लक्ष्य बिहार को लालू-नीतीश की सत्ता से मुक्त करना है. 

उनके इस दौरे से बिहार में भाजपा का मनोबल बढ़ाने वाला दौरा के रूप में पेश किया जा रहा है. ऐसे में जब अमित शाह बिहार में लालू-नीतीश को घेरने में लगे हैं, उस समय राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए नीतीश कुमार अब दिल्ली में सोनिया गांधी से अहम मुलाकात करेंगे.


Suggested News