सीएम नीतीश का पीएम मोदी पर बड़ा अटैक,कहा- हमारी मांग को इसी मंच से खारिज कर दिया गया था.....

सीएम नीतीश का पीएम मोदी पर बड़ा अटैक,कहा- हमारी  मांग को इसी मंच से खारिज कर दिया गया था.....

PATNA:उपराष्ट्रपति वेंकय्या नायडू की मौजूदगी में सीएम नीतीश ने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर बड़ा अटैक किया।उन्होंने कहा कि हमने पटना विवि को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने की मांग की थी।लेकिन हमारी मांग को खारिज कर दिया गया।लिहाजा ऐतिहासिक पटना विवि को आज तक केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा नहीं मिल सका। 

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि हमारी मांग आगे भी जारी रहेगी।एक न एक दिन तो केंद्रीय विवि का दर्जा तो जरूर मिलेगा।पीयू के कार्यक्रम में मौजूद लड़कों ने जब पीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर जर्बदस्त आवाज उठाई को सीएम नीतीश ने कहा कि हमशे जितना बन पड़ रहा है हम कर रहे हैं।अगर बिहार सरकार से कोई मांग है तो कार्यक्रम खत्म होने के बाद कहना,हम जरूर करेंगे।लेकिन केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देना मेरे वश में नहीं।

बता दें कि  पटना विश्वविद्यालय पुस्तकालय की स्थापना के आज 100 साल पूरे हो गये हैं। इस मौके पर शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया है। देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए हैं।इसके अलावे राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद हैं।

सीएम की मांग को पीएम मोदी ने किया था खारिज

2017 में पीएम मोदी जब पटना गए थे तो सीएम नीतीश कुमार ने उनसे मंच पर ही आग्रह किया था कि पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाए। लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सि‍टी बीते हुए कल की बात है। मैं पटना यूनिवर्सिटी को उससे आगे ले जाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास देशभर की 10 प्राइवेट और 10 पब्लिक यूनिवर्सिटी को विश्व स्तरीय बनाने की योजना है। अगले 5 साल में इन विश्वविद्यालयों को 10 हजार करोड़ रुपए देने की योजना है। इससे देशभर की यूनिवर्सिटीज जुड़ेंगी। पटना यूनिवर्सि‍टी भी इस योजना के साथ जुड़े।

Find Us on Facebook

Trending News