CM नीतीश ने फिर से चेताया, पुलिसकर्मी अगर शराब पीते पकड़ा जाए तो तुरंत 'डिसमिस' करें...

CM नीतीश ने फिर से चेताया, पुलिसकर्मी अगर शराब पीते पकड़ा जाए तो तुरंत 'डिसमिस' करें...

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज आधे दर्जन से अधिक विभागों की समीक्षा की और कई निर्देश दिए हैं। सीएम नीतीश में मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा की और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।CM ने  कहा की शराब के अवैध धंधे में लगे लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई, किसे कितनी सजा मिली इन सूचनाओं को प्रसारित करें ताकि गड़बड़ी करने वालों में भय पैदा हो।

CM नीतीश ने फिर से चेताया

 मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करें। गड़बड़ी करने वाले व्यक्ति को सजा दिलाएं। किसी के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई, किसे कितनी सजा मिली इन सूचनाओं को प्रसारित करें, ताकि गड़बड़ी करने वालों में भय पैदा हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि  2017 में ही बिजली के खंभों पर टेलीफोन नंबर लिखवा दिया गया था ताकि गड़बड़ी करने वालों की सूचना स्थानीय लोग दूरभाष के माध्यम से दे। अगर बार बार किसी व्यक्ति के खिलाफ शिकायत मिल रही है और छापेमारी के बावजूद भी गड़बड़ी नहीं पाई जा रही है तो ऐसे मामलों में सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से तहकीकात करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के पूर्व राज्य में धंधा करने वाले लोग अब क्या काम कर रहे हैं उसके विषय में भी जानकारी एकत्रित करें। अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सतत जीविकोपार्जन योजना के तहत और अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचे इस दिशा में समीक्षा कर कार्रवाई सुनिश्चित करें।

पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े जाएं तो तुरंत डिसमिस करें

CM नीतीश ने अफसरों से कहा कि सीमावर्ती इलाकों में सघन जांच कराएं और गड़बड़ी मिलने पर स्थानीय प्रशासन पर भी कार्रवाई सुनिश्चित करें।पुलिसकर्मियों ने शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली है इसलिए कोई पुलिसकर्मी अगर शराब में पकड़ा जाए तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें और तुरंत डिसमिस करें।सभी चौकीदारों को स्थानीय स्तर पर एक चीज की जानकारी होती है इसलिए गड़बड़ी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करें।



Find Us on Facebook

Trending News