सीएम नीतीश बोले-दिखाई नहीं पड़ता है 2005 में कहां थे कहां पहुंच गए...

सीएम नीतीश बोले-दिखाई नहीं पड़ता है 2005 में कहां थे कहां पहुंच गए...

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिजली विभाग की 4800 करोड से अधिक लागत वाली विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने कहा कि 2005 में कहां थे कहां पहुंच गए.उन्होंने कहा कि बिजली के क्षेत्र में अब यही सपना है कि हर घर प्रीपेड मीटर लग जाये और हर खेत तक पानी पहुंच जाए।

नेक संवाद में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि फ्री में बिजली दे दीजिए,हम तो बिजली पर सब्सिडी काफी दे रहे हैं.अब किसानों को बहुत कम बिजली बिल देना पड़ता है। अब तो किसानों से 65 पैसे की दर से बिल लिया जा रहा है.उन्होंने कहा कि हमलोगों की तीन इच्छा है,पहली सबको बिजली का कनेक्शन, जर्जर तार को बदलना ,हर खेत तक बिजली और प्रीपे़ मीटर लगाना.

सीएम नीतीश ने कहा कि सरकार बिजली पर कितना सब्सिडी दे रही थी यह लोगों को पता ही नहीं चलता था।इसलिए हमने बिजली बिल पर ही सब्सिडी लिखवा दिया ।अब लोगों को मालूम चलता है कि बिजली बिल कतना है और उस पर सब्सिडी कितना है।बिल में ही सब्सिडी का जिक्र होता है.नीतीश कुमार ने कहा कि प्रीपेड मीटर होने से बिजली दुरूपयोग नहीं होगा और बिजली कंपनियों को नुकसान नहीं होगा.हम जो काम कर रहे हैं उसे केंद्र सरकार भी मान रही हैऔर प्रीपेड मीटर लगाने की बात कह रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे काम करने का मौका मिला तो हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचा देंगे।जिस तरह से हर घर नल का जल पहुंचा दिया तो अब हर खेत में सिंचाई के लिए पानी पहुंचायेंगे।सीएम नीतीश ने कहा कि हमने बिहार से लालटेन युग को खत्म कर दिया।2005 से पहले शाम होने पर ही गांवों में घुप्प अंधेरा रहता था लेकिन आज क्या स्थिति है यह किसी से छुपी हुई नहीं है।


Find Us on Facebook

Trending News