बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने अफसरों से साफ-साफ कहा- सांसद-विधायक और विधानपार्षदों के सुझाव पर सभी विभाग काम करें

CM नीतीश ने अफसरों से साफ-साफ कहा- सांसद-विधायक और विधानपार्षदों के सुझाव पर सभी विभाग काम करें

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर बैठक की। आज की मीटिंग में सीएम नीतीश ने विधायकों और सांसदों से लिये गए सुझाव पर अमल करने साथ-साथ अधिकारियों को 8 बिंदुओं पर निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कहा कि विधायकों-सांसदों के सुझाव पर सभी विभाग काम करें। 

जनप्रतिनिधियों के सुझाव पर काम करें

बैठक में जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव कुमार हंस ने बताया कि 13 से 21 मई तक सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों के साथ प्रमंडल वार बैठक की गई. बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने बाढ़ पूर्व कार्यों तथा भावी परियोजनाओं को लेकर सुझाव दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों के साथ बैठक में महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए थे. इन सुझावों से बाढ़ पूर्व की तैयारी में काफी सहूलियत होगी. उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र के फीडबैक भी संबंधित विभागों को दिए हैं. इससे भावी योजनाओं के निर्माण में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझाव को ध्यान में रखते हुए सभी विभाग कार्य करें.

8 बिंदुओं पर काम करने का दिया निर्देश

उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों पुल-पुलिया की पुनर्स्थापना को प्राथमिकता के साथ 15 जून तक पूर्ण करें. सभी पथों एवं पुलों का अनुरक्षण करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि तटबंध के ऊंची करण,मजबूतीकरण कार्य को तेजी से पूर्ण करें. बाढ़ सुरक्षा हेतु शेष सभी कटाव निरोधक कार्य एवं सुरक्षात्मक कार्य को जल्द पूरा करें. विशेष अभियान चलाकर बरसात के पूर्व पुल-पुलिया की सफाई करें. बाढ़ को लेकर सभी अधिकारी पूरी तरह से सचेत रहें.

Suggested News