बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश 29 से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत, गया में पहली जनसभा

मुख्यमंत्री नीतीश 29 से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत, गया में पहली जनसभा

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 29 मार्च से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश 29 मार्च को गया में जेडीयू उम्मीदवार विजय मांझी के लिए आम सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही एनडीए की विधिवत प्रचार अभियान की शुरुआत हो जायेगी। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

पहले चरण के लिए एनडीए ने झोंकी ताकत

लोकसभा चुनावों के लिये भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का चुनाव प्रचार अभियान अगले सप्ताह 2 अप्रैल को जमुई और गया संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के साथ रफ्तार पकड़ने वाला है। जिन चार क्षेत्रों में अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करेंगे वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे और इसके लिये नामांकन की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गयी। उल्लेखनीय है कि चार सीटों में सिर्फ औरंगाबाद सीट पर भाजपा चुनाव लड़ने वाली है, जहां से मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह फिर से चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं। 

बता दें कि गया जहां से मौजूदा सांसद भाजपा के हरि मांझी हैं, यह सीट इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू को दी गयी है और पार्टी ने इस सीट से विजय मांझी को उतारा है। जमुई एक सुरक्षित सीट है जहां से लोजपा के चिराग पासवान सांसद हैं और इस बार भी वह इसी सीट से एनडीए उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं। नवादा से भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह सांसद हैं लेकिन इस बार यह सीट लोजपा को दी गयी है जिसने बाहुबली सुरज भान सिंह के भाई चंदन कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है।

Suggested News