बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 11 मजदूरों की मौत पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख का अनुदान

बिहार के 11 मजदूरों की मौत पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख का अनुदान

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेलंगाना के सिकंदराबाद के भोइगुदा में कबाड़ के गोदाम में भीषण अगलगी हादसे को अत्यंत दुखद बताया है तथा हादसे में बिहार के मजदूरों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने सिकंदराबाद के भोइगुदा में कबाड़ के गोदाम में भीषण अगलगी हादसे में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को निर्देश दिया है कि तेलंगाना सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतकों के पार्थिव शरीर को बिहार लाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें. पीएम मोदी ने भीषण आग में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

बुधवार तड़के हैदराबाद में एक लकड़ी के गोदाम में आग लगने से 11 मजदूर जिंदा जल गये. इससे उनकी दर्दनाक मौत हो गयी है। मरने वाले मजदूर बिहार के छपरा के रहने वाले हैं। वहीं इस घटना को तेलंगाना के सीएम के चंदशेखर राव ने दुखद बताया है। साथ ही उन्होंने मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है।   

बताया जा रहा है कि रात में कबाड़ गोदाम में 12 मजदूर सोए हुए थे। इस बीच अचानक आग लग गयी, जिससे 11 मजदूर जिंदा जल गये है। वहीं एक को गंभीर स्थिति में उसे अस्पताल पहुंचाया गया है। यहां उसका इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार इसमें अधिकांश मजदूर प्रवासी थे, जो दूसरे राज्य से हैदराबाद आकर काम कर रहे थे। फिलहाल आग लगने के कराणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।


वहीं कबाड़ गोदाम में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दिया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग इतनी भयंकर थी कि मजदूर जिंदा जल गये। बताया जा रहा है कि आग की लपेटे दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी। इसके बाद लोग मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन नहीं पाया जा सका।

तेलंगाना के सीएम केसी राव ने सिकंदराबाद के बोइगुडा टिम्बर डिपो में लगी आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। मृतकों की आयु 23 से 30 वर्ष के बीच बतायी जा रही है। सभी बिहार के छपरा जिले के मूल निवासी थे। यहां के लोगों का कहना है कि उन्हें सिलेंडर फटने की आवाज सुनाई दी थी, इसके बाद डायल 100 पर फोन किया गया। सुबह ही दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची।

Suggested News