सीएम नीतीश ने अरुणाचल प्रदेश में बिहारी मजदूरों की मौत पर जताई संवेदना, पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रु. अनुग्रह अनुदान देने का किया एलान

सीएम नीतीश ने अरुणाचल प्रदेश में बिहारी मजदूरों की मौत पर जताई संवेदना, पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रु. अनुग्रह अनुदान देने का किया एलान

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अरूणाचल प्रदेश के करदाबी के पालन में सोने के दौरान चट्टान गिरने की घटना में बिहार के रहनेवाले 03 मजदूरों की हुई मौत पर मर्माहत हैं। उन्होंने इस घटना को काफी दु:खद बताया है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृत मजदूरों के शोक संतप्त परिवारों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।


मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। उन्होंने बिहार के रहनेवाले इस दुर्घटना में घायल मजदूरों के समुचित इलाज की भी व्यवस्था करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल मजदूरों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने तथा घायलों के समुचित इलाज के साथ-साथ हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुँचाने के लिये सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

वहीँ कल देर शाम से आज तक वज्रपात से कटिहार में 01, नवादा में 04 एवं बांका में 01 व्यक्ति की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

Find Us on Facebook

Trending News