बिहार के लाल कैप्टन आनंद के शहीद होने पर सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, कहा राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

बिहार के लाल कैप्टन आनंद के शहीद होने पर सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, कहा राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

PATNA : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में ग्रेनेड ब्लास्ट में खगड़िया जिले के चंपानगर के निवासी कैप्टन आनंद के शहीद होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है । उन्होंने कहा कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा। वे इस घटना से काफी मर्माहत हैं। मुख्यमंत्री ने वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शहीद जवान का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा। बताते चलें की जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में ड्यूटी के दौरान ग्रेनेड ब्लास्ट होने से सेना में और जेसीओ सहित दो लोग शहीद हो गए हैं। जिसमें कैप्टन की पहचान खगड़िया जिले के निवासी के आनंद के रूप में की गयी है । इस घटना की सूचना जैसे ही गाँव पहुँची पुरे परिवार में दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है। पुरे परिवार में कोहराम मच गया है।  


मिली जानकारी के मुताबिक शहीद आनंद कुमार उर्फ प्रिंस कुमार के पिता मधुकर सिंह बिहार  पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं। आनंद जिले के नयागांव शिरोमणि टोला परबत्ता के रहनेवाले थे । जो  दो भाईयों में आनदं सबसे बड़े थे । आनंद के छोटे भाई दिल्ली में रह कर पढ़ाई कर रहे हैं। 

बताया जा रहा है की जून में ही आनंद कुमार छुट्टी लेकर घर आये थे और 10 जुलाई को छुट्टी खत्म कर वापस गए थे ।  घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में जब सैनिक नियंत्रण रेखा पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उसी दौरान अचानक से एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में कई जवानों को चोटें आयी हैं। जबकि इलाज के दौरान एक अधिकारी कैप्टन आनंद और एक जेसीओ ने दम तोड़ दिया। पीआरओ डिफेंस, जम्मू ने इसकी पुष्टि की है। हालाँकि अभी घटना की पूरी जानकारी नहीं मिल पायी है।

Find Us on Facebook

Trending News