सीएम नीतीश ने बिहारवासियों के सपने को किया साकार, जल्द ही मैट्रो सफर का लेंगे आनंद : सेतु

सीएम नीतीश ने बिहारवासियों के सपने को किया साकार, जल्द ही मैट्रो सफर का लेंगे आनंद : सेतु

PATNA  : युवा जदयू यू प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहावासियों के मेट्रो रेल को सपना साकार किया है। उन्होंने मंगलवार को मेट्रो रेल के दो कॉरिडोर के निर्माण कार्य का शुभारंभ कर बिहार लोगों का बड़ा तोहफा दिया है। बिहार अब जल्द ही उन राज्यो में शामिल होगा जहां मेट्रो रेल का परिचालन होता है।

युवा जदयू प्रवक्ता ने कहा मेट्रो रेल परिचालन के पहले चरण में दो कॉरिडोर का निर्माण होगा। 2023 तक दोनों कॉरिडोर बनाने का लक्ष्य है जिसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। 13590 करोड़ रुपए की लागत की इस योजना के पूरा होने पर जहां पटना में यातायात व्यवस्था सुचारू हो सकेगी। वहीं लोगों को 32 किलोमीटर तक के सफर के लिए अन्य किसी सवारी साधन की दरकार नहीं होगी। लोग रोजमर्रा के काम के लिए मेट्रो का इस्तेमाल कर सकेंगे। दानापुर से लेकर नए बस टर्मिनल तक पहले मेट्रो दौड़ेगी इसके बाद धीरे धीरे इसका विस्तार होता जाएगा।  मेट्रो के परिचालन से बड़ी संख्या में रोजगार का भी सृजन होगा।

युवा जदयू प्रवक्ता ओमप्रकाश ने कहा कि मेट्रो रेल विपक्षी दलों के लिए एक बड़ा उदाहरण है। जो लोग बयान,बैनर, पोस्टर लगाकर विकास के बड़े बड़े हवा हवाई दावे करते हैं। ऐसे लोगों के लिए सिर्फ उनके परिवार का विकास ही सबकुछ होता, राज्य के विकास से उन्हें न कोई मतलब होता है ना ही कोई परवाह। जबकि मुख्यमंत्री के लिए राज्य का हर नागरिक परिवार जैसा है। 

सेतु ने कहा कि ऐसे बयानवीरों को बिहार की जनता ने तीन-तीन मौके दिए पर लोग जनता से मिली इज्जत प्रतिष्ठा को संभाल नहीं पाए। दम्भ में आ गए। तब उसी जनता ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। अब इस परिवार की कभी सक्रिय राजनीति में वापस नहीं हो पाएगी, क्योकिं जनता ने मुख्यमंत्री को अपना पूरा समर्थन देकर सत्ता सौपी तो मुख्यमंत्री ने काम के आधार पर बिहार की शक्ल और सूरत बदल दी। उन्होंने विकास की जो लकीर खिंची है उसे कोई छोटा नही कर पायेगा। पटना मेट्रो समेत अन्य जारी योजनाएं इसका जीता जागता उदाहरण हैं। सेतु ने कहा कि वह दिन दूर नही जब बिहार का हर नागरिक मेट्रो पर सवारी करेगा और मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना करेगा।

Find Us on Facebook

Trending News