बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने दिया बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम होने के लिए करना होगा इंतजार

सीएम नीतीश ने दिया बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम होने के लिए करना होगा इंतजार

पटना. पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स कम करने का बिहार सरकार ने फ़िलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का निर्णय सराहनीय है. हालांकि बिहार में पट्रोल-डीजल पर राज्य सरकार द्वारा टैक्स कम करने के सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा कि इस पर बात करके निर्णय होगा. 

उन्होंने कहा, टैक्स करने पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. इस मुद्दे पर हमलोग आपस में बात करेंगे और उसके बाद निर्णय लिया जाएगा. केंद्र सरकार के टैक्स कम करने से लोगों को राहत मिली है. राज्य सरकार भी इसे लेकर आपस में बात करेगी उसके बाद हमलोग निर्णय लेंगे. 

नीतीश कुमार रविवार को जदयू कार्यालय में पार्टी की एक बैठक में शामिल होने आए थे. दरअसल केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी कम करने से कीमतों में भारी कमी आई है. इससे पेट्रोल 9.5 रुपए और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है. वहीं, एलजीपी सिलिंडर पर 200 रुपए सब्सिडी का ऐलान किया गया है. वहीं केरल और राजस्थान ने भी केंद्र सरकार की घोषणा के बाद टैक्स में कमी की है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है बिहार सरकार भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करेगी. लेकिन सीएम नीतीश ने फ़िलहाल इसे लेकर कोई निर्णय न होने की बात कह दी है. 

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व में हमने कीमतों को कम करने के लिए टैक्स में कमी की थी. फिर देखते हैं. इसे लेकर आपस में बात किया जाएगा उसके बाद निर्णय होगा. सीएम नीतीश के यह कहने से बिहार में तेल की कीमत होने की आस लगाए लोगों को बड़ा झटका लगा है. 



Suggested News