सीएम नीतीश को मिला सदानंद सिंह का साथ, कहा-बीजेपी ने बिहार का किया अपमान

सीएम नीतीश को मिला सदानंद सिंह का साथ, कहा-बीजेपी ने बिहार का किया अपमान

PATNA : मोदी सरकार में अहम भागीदारी नहीं मिलने से एनडीए की प्रमुख घटक जेडीयू सरकार में शामिल नहीं हुई है। जेडीयू मोदी सरकार को बाहर से समर्थन दे रही है। कैबिनेट में उचित भागीदारी नहीं मिलने से जेडीयू में अंदर ही अंदर नाराजगी है। दिल्ली से लौटे सीएम नीतीश कुमार ने भी साफ कर दिया है कि सत्ता में भागीदारी संख्या के आधार पर होनी चाहिए। जेडीयू बीजेपी के साथ तो रहेगी, लेकिन मंत्री पद को लेकर अब कोई बात नहीं होगी। 

इधर सरकार में शामिल नहीं होने और जेडीयू को उचित जगह नहीं मिलने से प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई है। विपक्ष की ओर से इस मामले पर अलग-अलग प्रतिक्रिया आनी शुरु हो गई है। 

इसी बीच नीतीश को कांग्रेस का बड़ा साथ मिला है। बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ तौर पर बीजेपी पर सीएम नीतीश और जदयू के साथ छल किये जाने आरोप लगाया है। 

सदानंद सिंह ने कहा है कि जब बीजेपी 17 सांसद में 5 मंत्री बन सकते है तो जेडीयू के 16 में सिर्फ को 1 को मंत्री पद किस आधार पर दिया जा रहा था। 

उन्होंने कहा है कि बीजेपी का यह सिर्फ सीएम नीतीश के साथ नहीं बिहार की जनता के साथ अन्याय है। सदानंद सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू सिर्फ एनडीए का हिस्सा नहीं है, बल्कि नीतीश बिहार की जनता का प्रतिनिधित्व भी करते है। ऐसे में उनका अपमान पूरे बिहार का अपमान है। नीतीश ने मंत्री पद ठुकरा कम से कम बिहार की जनता की लाज रख ली है। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में एऩडीए गठबंधन का बिहार में शानदार प्रदर्शन रहा। 40 में 39 सीटे एनडीए के खाते में गई। जेडीयू ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें उसने 16 सीटों पर जीत हासिल की है। लेकिन कैबिनेट में जेडीयू को सिर्फ एक मंत्री दिए जाने की पेशकश बीजेपी की ओर से की गई थी, जिसे सीएम नीतीश कुमार ने लेने से इंकार कर दिया।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News