दिल्ली दौरे गए सीएम नीतीश की राहुल गाँधी से 50 मिनट हुई बातचीत, जानिए कल किन किन नेताओं से होगी मुलाकात

दिल्ली दौरे गए सीएम नीतीश की राहुल गाँधी से 50 मिनट हुई बातचीत, जानिए कल किन किन नेताओं से होगी मुलाकात

NEW DELHI : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली पहुंचे। जहाँ उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारा स्वामी से मुलाकात की। बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से उनके दिल्ली स्थित सरकारी आवास 12 तुगलक लेन पर करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई। 


वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी और नीतीश कुमार की मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के आवास पर हुई। मिली जानकारी के अनुसार कल 11:30 बजे सीताराम येचुरी और 12:15 बजे डी राजा से मुलाकात करेंगे। वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दोपहर 1:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात होगी। इसके अलावा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से भी नीतीश कुमार मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है की दिल्ली दौरे पर गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति बलराम धनखड़ से भी मुलाकात करेंगे।

बिहार में नई सरकार बनने के बाद राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को फोन पर बधाई दी थी। ये मुलाकात ऐसे समय में हुई है। जब रविवार को ही राहुल गांधी ने एकजुट होकर बीजेपी को हराने की बात कही है। वहीं, बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश कुमार भी विपक्ष के एकजुट होने की वकालत कर रहे हैं। 

सीएम नीतीश कुमार तीन दिनों के दिल्ली दौरे पर आए हैं। दिल्ली पहुंच कर सीएम नीतीश कुमार कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं है। मैं यही चाहता हूं कि विपक्ष एक साथ आए और बीजेपी के खिलाफ लड़े। विपक्ष एक साथ आएगा तो अच्छा होगा।   

नई दिल्ली से धीरज की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News