बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने किया ऐलान, राजधानी पटना में लगेगी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा

सीएम नीतीश ने किया ऐलान, राजधानी पटना में लगेगी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा

PATNA : राजधानी पटना में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाई जायेगी। इसके लिए सरकार द्वारा स्थल का चयन किया जा रहा है। यह ऐलान आज वाजपेयी की 94वीं जयंती के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने किया है। सीएम ने कहा कि वाजपेयी की जयंती को हर साल राजकीय समारोह के रुप में मनाया जायेगा। 

सीएम ने कहा, किसी एक दल के नेता नहीं थे वाजपेयी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अटलजी को याद करते हुए कहा कि वे किसी दल के नेता नहीं थे। उन्होंने हमेशा एक स्वच्छ और साफ सुथरी राजनीति की। देश में गठबंधन की सरकार की नींव उन्होंने डाली। वहीं गठबंधन को कैसे चलाया जाता है उनसे बेहतर कोई नहीं जानता था। सीएम ने कहा कि उनके साथ मुझे लंबे समय तक काम करने का मौका मिला था और मैने उनसे काफी कुछ सीखा था।

बताते चले कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की 94वीं जयंती है। इस मौके पर केंद्र सरकार की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए है। वहीं बिहार में भी उनकी जयंती को राजकीय समारोह के रुप में मनाया जा रहा है। राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत उपस्थित नेताओं ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News