बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने पूर्णिया को दी 385 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात, जल- जीवन- हरियाली यात्रा पर निकलने का किया ऐलान

सीएम नीतीश ने पूर्णिया को दी 385 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात, जल- जीवन- हरियाली यात्रा पर निकलने का किया ऐलान

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पूर्णिया में 385 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। उन्होंने डाइट का नाम गांधीजी के नाम पर करने के साथ-साथ टीकापट्टी गांधी सदन में बापू की आदमकद प्रतिमा लगाने का भी भरोसा दिया।

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि टीकापट्टी ऐतिहासिक जगह है जहां तीन बार महात्मा गांधी आए थे। आज हम यहां बापू को जानने और समझने आए हैं। उन्होंने कहा कि टीकापट्टी के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान का नाम महात्मा गांधी के नाम पर किया जाएगा। गांधी सदन परिसर का सौंदर्यीकरण कराने के साथ ही इसमें बापू की आदमकद प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह जल्द ही जल जीवन हरियाली यात्रा पर निकलेंगे। जलवायु परिवर्तन में सुधार लाने के लिए बिहार सरकार 3 वर्षों में 24000 करोड़ रुपया खर्च करने जा रही है।वह सभी जिले में जल जीवन हरियाली यात्रा पर जाकर विकास कार्यों को देखेंगे। 

सीएम नीतीश ने कहा कि जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत हम पूरे बिहार में जाकर पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के प्रति लोगों को प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि 19 करोड़ पौधे लगाकर बिहार का हरित आवरण 9 से बढ़ाकर 15 प्रतिशत पर पहुंचाने में हमलोग कामयाब हुए हैं जिसे बढ़ाकर 17 प्रतिशत करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए 8 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे।

सीएम नीतीश ने कहा कि हमारा मकसद है न्याय के साथ विकास, जिसके तहत हर तबके और हर इलाके का विकास करना है। उन्होंने कहा कि हमारा आप सबसे आग्रह है कि समाज में आपसी प्रेम, भाईचारा और सद्भाव का माहौस कायम रखें। लोग एक दूसरे का सम्मान करें तभी समाज आगे बढ़ेगा। 


Suggested News