1006.95 करोड़ की बिजली योजनाओं का CM नीतीश ने किया उद्घाटन और शिलान्यास, कहा-31 DEC 2019 तक बदल दिए जायेंगे जर्जर तार

1006.95 करोड़ की बिजली योजनाओं का CM नीतीश ने किया उद्घाटन और शिलान्यास, कहा-31 DEC 2019 तक बदल दिए जायेंगे जर्जर तार

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1006.95 करोड़ की बिजली योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। राजधानी स्थित विद्युत भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, उर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव समेत बिजली विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहें। 

इस मौके पर बिजली विभाग की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने ऊर्जा विभाग को हर घर 31 दिसंबर 2018 तक पहुंचाने का टास्क दिया था। हमें खुशी है कि विभाग ने उस टास्क को तय समय के अंदर ही नहीं बल्कि दो महीने पहले ही पूरा कर दिया। 

वहीं उन्होंने कहा कि आज नई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए एकबार फिर मैं उर्जा विभाग को 31 दिसंबर 2019 तक कृषि फीडर और जर्जर तार बदलने का लक्ष्य देता हूं और हमें पूरा भरोसा है कि इस कक्ष्य को भी विभाग तय समय सीमा अंदर पूरा कर लेगा। 

सीएम ने कहा कि बिहार में 1312 कृषि फीडर का लक्ष्य रखा गया है। वैसे हर जगह पर जहां खेती होती है वहां कृषि फीडर लगाया जाये। अगर जरुरत पड़े तो 1312 की कृषि फीडर की जगह और फीडर को बढ़ाया जाए। इसके लिए हम केंद्र से पैसा का इंतजार नही करेंगे। पैसे के इंतजार में काम नही रुकना चाहिए। जब केन्द्र पैसा देगा तब ले लेंगे। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News