CM नीतीश महीने भर में ही 'संख्या' भूले ! अब 20 लाख नौकरी देने की नहीं सिर्फ लाखों की कर रहे घोषणा

CM नीतीश महीने भर में ही 'संख्या' भूले ! अब 20 लाख नौकरी देने की नहीं सिर्फ लाखों की कर रहे घोषणा

PATNA: बिहार के मुक्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवनियुक्त पशु चिकित्सकों में प्रमाण पत्र वितरित किया। ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य मंत्री व अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में लाखों की संख्या में बहाली होगी। हालांकि नीतीश कुमार इस बार संख्या नहीं बोल सके। 15 अगस्त 2022 को गांधी मैदान से बिहार की जनता को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि वे 20 लाख लोगों को नौकरी देंगे। अब संख्या की बजाय सिर्फ लाखों को नौकरी देने की बात कर रहे। नीतीश कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग यहां आकर कुछ-कुछ बोलते हैं . बीजेपी शासित प्रदेश की क्या हालत है.

लाखों लोगों की होगी नियुक्ति  

नीतीश कुमार ने कहा की सभी विभागों में बड़े पैमाने पर नियुक्ति होगी। पशुपालन विभाग में जो अन्य नियुक्ति होनी है वह जल्द हो जानी चाहिए. हर विभाग का जहां कहीं भी नियुक्ति करनी है उसे करेंगे. आप देख लीजिएगा नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अलग-अलग विभागों में नियुक्ति को लेकर काम किया जा रहा है। कई लाख की नियुक्ति होगी .नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि रोड मैप 2008 से शुरू की गई। इसमें कृषि एवं मत्स्य संसाधन का का काम हो रहा है. हर चीज का विकास हो रहा है. पहले पशु एवं मत्स्य संसाधन में काम कम होता था . अब ज्यादा विकास के लिए काम कर रहे हैं. कृषि रोड मैप में लक्ष्य रखा गया है ,उस लक्ष्य को प्राप्त कर रहे हैं. अभी और थोड़ा आगे बढ़ना है. हम लोगों ने पशु संसाधन के लिए अलग से यूनिवर्सिटी बना दिया है. पहले तो मात्र एक जगह ही पढ़ाई होती थी. अब तो हम लोगों ने कई जगहों पर बना दिया है। हम लोगों ने एक एक चीज पर काम करना शुरू कर दिया है.कृषि विश्वविद्यालय को भी बढ़ा रहे हैं. हम लोगों ने ही सबसे पहले पशु विश्वविद्यालय का नाम पशु विज्ञान विश्वविद्यालय रखा. इसके बाद अब अन्य जगहों पर भी नामकरण शुरू हो रहा है.

नीतीश बोले- वो लोग सिर्फ पकड़ने में लगा रहता है

नीतीश कुमार ने केंद्र की सरकार पर हमला बोलने से बाज नहीं आये. कहा कि हम लोगों की बात को कोई बोलता है जी, वह लोग सिर्फ प्रचार में लगे रहते हैं .हम लोग इतना काम करते रहते हैं. सीएम नीतीश ने कहा कि तेजस्वी जी ने बता दिया दिल्ली वाले लोग क्या क्या करते रहते हैं.  कहीं कोई समस्या है यहां, लॉ ऑर्डर का कोई समस्या है ? झूठ-मुठ बोलते रहता है. उन्होंने कहा कि उनके यहां कहीं काम हो रहा है जी, इनका जहां-जहां राज है वहां कोई काम हो रहा है, खाली प्रचार प्रसार में खर्चा कर रहा है. लोगों को कुछ मिल रहा है जो राज्यों का हिस्सा है वह भी केंद्र नहीं दे रहा। हम लोग तो विशेष राज्य के दर्जा के लिए अभियान चलाते रहते हैं. सिर्फ बिहार के लिए ही नहीं, देश के सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि जिन लोगों को राज करने का मौका है वैसे केवल राज करते हैं, काम करना नहीं चाहते. हम लोग तो सिर्फ काम करते हैं. हमारी नई पीढ़ी के जो उपमुख्यमंत्री हैं उन्हें भी काम करने में रुचि है. नीतीश कुमार ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि मोबाइल पर सब अंड बंड बोलते रहता है.मीडिया में सिर्फ उनकी बात छपती है। हम लोग आज कुछ बोलें तो कल अखबार में कुछ रहेगा. बाकी सब इधर-उधर की बात रहेगा. हम लोगों को मौका मिला है तो बिहार को ठीक करेंगे. वे लोग सिर्फ प्रचार प्रसार में लगे रहते हैं.सीबीआई-ईडी की लगातार हो रही कार्रवाई पर सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। कहा कि ऐसे ही कुछ लोगों को पकड़ने में लगा रहता है .हम लोग तो कुछ बोलते नहीं है. 



Find Us on Facebook

Trending News