बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो बच्चियों की भूख से मौत के लिए सीएम नीतीश जिम्मेवार- तेजस्वी

दो बच्चियों की भूख से मौत के लिए सीएम नीतीश जिम्मेवार- तेजस्वी

PATNA :  तेजस्वी यादव का दावा है कि डुमरांव के कोरनसराय में दो बच्चियों की भूख से मौत हुई थी। राजद की तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर राजद ने ये दावा किया है। तेजस्वी यादवा ने भूख से मौत के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया है।

गलती छिपा रही है सरकार

जिन दो बच्चियों की भूख से मौत हुई उसके पिता जेल में बंद थे। इस परिवार के पास इतना पैसा नहीं था कि वह जमानत करा सके। बच्चियों की मां कूड़ा बिन कर किसी तरह परिवार का पेट भर रही थी। इस परिवार का राशन कार्ड बना था लेकिन 10 साल से उन्हें अनाज नहीं मिला था। अब प्रशासन अपनी गलती छिपाने के लिए इस महिला से जबर्दस्ती अंगूठा लगवा कर यह बता रहा है कि उसे अनाज मिल रहा था। यह तो अपराध है। एक तो उस महिला की बच्चियों की मौत हो गयी इसके बावजूद उस अनपढ़ महिला से अंगूठे का निशान लेकर धोखा दिया जा रहा है।  सवाल ये है कि मौत के बाद 20 किलो चवाल और गेहूं क्यों पहुंचाया गया ? तेजस्वी ने आरोप लगाया कि पूरा सरकारीतंत्र भ्रष्टाचार में डूब गया है। सरकार विकास का दावा कर रही है और दूसरी तरफ इस राज्य में लोगों की भूख से मौत हो रही है। आज तक सरकार ने यह जानने की कोशिश नही की यह घटना क्यों हुई। नीतीश कुमार सिर्फ कुर्सी के मोह में हैं।

 

नीतीश को अभी सिर्फ सीट की चिंता

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को अभी केवल सीट की चिंता है। वे सीट बार्गेंनिंग में लगे हैं और बिहार की चिंता छोड़ दी है। गरीबों का अधिकार  छीना जा रहा है। जब तक बिहार में RCP  टैक्स लगेगा यह स्थिति बनी रहेगी। जो अफसर ये टैक्स देता है उसका जिला से ट्रांसफर नहीं होता। नीतीश कुमार समीक्षा करते रहे लेकिन पूरा सिस्टम फेल कर गया।

अपने केस का स्पीडी ट्रायल कराएं नीतीश कुमार

तेजस्वी यादव ने कहा की सीएम नीतीश कुमार पर भी हत्या का केस दर्ज है। वे अपने केस का क्यों नहीं स्पीडी ट्रायल कराते। दूसरे विभाग की समीक्षा करने से पहले सीएम अपने उपर हत्या वाले केस की समीक्षा कर लेते ।  

Suggested News