चंपारण में बोले CM नीतीश- जिसकी जितनी आबादी उस हिसाब से मिले आरक्षण,हम हैं इसके पक्षधर....

चंपारण में बोले CM नीतीश- जिसकी जितनी आबादी उस हिसाब से मिले आरक्षण,हम हैं इसके पक्षधर....

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव के चुनावी अभियान में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार लगातार 16 वें दिन चुनावी सभा को संबोधित कर रहे। वे आज तीन जिलों के चार विधानसभा क्षेत्रों की जनता को संबोधित करेंगे। सीएम नीतीश की पहली सभा वाल्मीकिनगर के हरनाटांड़ में आयोजित थी।

अपनी पहली सभा में सीएम नीतीश ने कहा,हमारा इस इलाके से काफी गहरा लगाव है।हम यहां के लोगों से निवेदन करने आये हैं कि आप सब लोग एनडीए को जितायें।  इस चुनाव के बाद अगर फिर से काम करने का मौका मिलेगा तो एक बार फिर से थारू समाज के लोगोंके बीच बैठेंगे और सब समस्या को दूर करेंगे। हमें वोट की चिंता नहीं है,चुनाव आते-जाते रहता है,हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है उसको आप रोक नहीं सकते। 2005 से हमलोगों को काम करने का मौका मिला,तब क्या स्थिति थी? शाम होने के बाद कोई घर से बाहर निकलने का हिम्मत करता था,यह सबको मालूम है। आपलोगों ने काम करने का मौका दिया तो सबसे पहले क्राइम पर रोक लगाया। हम क्राइम-करप्शन और कम्यूलिज्म को बर्दाश्त नहीं कर सकते। 


जिसकी जितनी आबादी उस हिसाब से मिले आरक्षण

सीएम नीतीश ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,जितनी आबादी है उस हिसाब से रिजर्वेशन का प्रावधान होना चाहिए,लेकिन इसमें हमलोगों को क्या है..यह हमलोगों के हाथ में नहीं है.....।हम तो यही चाहते हैं कि आबादी के हिसाब से आरक्षण मिले।गलतियां किससे नहीं होती है, कितना भी अच्छा कर दीजिए लेकिन कुछ न कुछ कमी रह जाती है।

सीएम नीतीश का ऐलान-नया अनुमंडल-जिला बनायेंगे

चंपारण में सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, तीन बार काम कर चुके हैं,इतना सारा काम कर चुके हैं। अगली बार मौका मिलेगा तो नया प्रखंड, अनुमंडल और जिला बनाने पर काम करेंगे।दरअसल वहां के लोगों ने नया प्रखंड,अनुमंडल बनाने की मांग की थी।इसके बाद सीएम नीतचीश ने कहा कि आगे मौका मिलेगा तो इस पर काम करेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News