बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का आदेश: बंगाल से आने वाले लोगों की कराएं जांच, कोरोना से जिनकी मौत हुई उनके परिजन को दें सहायता राशि

CM नीतीश का आदेश: बंगाल से आने वाले लोगों की कराएं जांच, कोरोना से जिनकी मौत हुई उनके परिजन को दें सहायता राशि

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संकट को लेकर फिर से अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने अफसरों से साफ-साफ कहा कोरोना संक्रमण से जिनकी मौत हुई है उन सभी के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलने वाली राशि तुरंत उपलब्ध कराएं। बंगाल से ट्रेन या बस से आने वाले सभी यात्रियों की जांच कराएं।

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है लेकिन जांच की संख्या और भी बढाये। ग्रामीण क्षेत्रों में अग्रेषित टेस्टिंग जारी रखें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के जिन इलाकों में संक्रमितों की संख्या ज्यादा है वहां विशेष नजर रखें। पश्चिम बंगाल में पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है। ऐसे में वहां से ट्रेन या बस से आने वाले सभी यात्रियों की जांच अवश्य करें। कोरोना से जिनकी मृत्यु हुई है उन सभी के परिजन को चार ₹400000 की सहायता राशि दें। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं। हाउसहोल्ड सर्वे भी कराएं।

बैठक में मुख्यमंत्री के साथ उनके प्रधान सचिव और  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद,रेणु देवी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे समेत अन्य मंत्री जुड़े थे।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News