सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान- कश्मीर में शहीद हुए CRPF जवानों के परिजन को मिलेंगे 36-36 लाख की मदद,एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान- कश्मीर में शहीद हुए CRPF जवानों के परिजन को मिलेंगे 36-36 लाख की मदद,एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है।सीएम नीतीश ने कहा है कि शहीदों के आश्रित को 36-36 लाख की सरकारी मदद दी जाएगी।साथ हीं परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी मिलेगी। बता दें कि दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में बिहार के 2 जवान शहीद हो गए थे. जहानाबाद के शकूराबाद थाना क्षेत्र के अइरा गांव के सीआरपीएफ जवान लव कुश शर्मा और बिक्रमगंज के खुशियां कला निवासी सीआरपीएफ जवान खुर्शीद खान शहीद हुए थे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के दोनों जवान की शहादत के सम्मान में राज्य सरकार की तरफ से 11-11लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है.साथ ही सीएम नीतीश ने ऐलान किया कि इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीदों के परिवार को 25- 25 लाख रुपए दिए जाएंगे .इसके अलावे शहीदों के परिवार से एक एक आश्रित को राज्य सरकार नौकरी भी देगी.

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। शहीद जवान खुर्शीद खान और लवकुश शर्मा बिहार के रहनेवाले थे। आतंकियों ने यह हमला तब किया जब जवान बारामूला जिले के एक चेक नाका पर तैनात थे। हमला करने के बाद भाग रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया। 

रोहतास और जहानाबाद के रहनेवाले हैं शहीद जवान
सोमवार को आतंकी हमले में शहीद हुए दोनों सीआरपीएफ जवान बिहार के रहनेवाले थे. सीआरपीएफ की 119 वीं बटालियन के दोनों जवानों का पार्थिक शरीर मंगलवार को बिहार लाया गया.जहां पटना एयरपोर्ट पर बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की. पटना हवाईअड्डे पर सैन्य सम्मान के बाद पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया गया.आज पूरे सम्मान के साथ इनका अंतिम संस्कार किया गया.इस दौरान सीआरपीएफ के बिहार सेक्टर के अधिकारी और जवान भी उपस्थित रहे.

Find Us on Facebook

Trending News