बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के लिए रवाना हुए सीएम नीतीश, राहत शिविरों का भी करेंगे निरीक्षण

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के लिए रवाना हुए सीएम नीतीश, राहत शिविरों का भी करेंगे निरीक्षण

Bihar : बिहार में बाढ़ से तबाही मची है। करीब 70 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निकल चुके हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के लिए रवाना हुए। इस दौरान सीएम नीतीश दरभंगा में बाढ़ राहत शिविरों और सामुदायिक किचेन का भी निरीक्षण करेंगे। बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य की 16 नए पंचायतों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। इस तरह अब राज्य के 16 जिलों के 120 प्रखंडों के 1152 पंचायतों की 63 लाख से अधिक आबादी बाढ़ से प्रभावित हो गई है ।

आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रामचंद्रडु ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये बताया कि एनडीआरफ और एसडीआरएफ की 31 टीमें बाढ़ प्रभावितों के बचाव और राहत कार्य में जुटी है। अपर सचिव ने आगे बताया कि विभिन्न जिलों में 1365 सामुदायिक के चरण चलाए जा रहे हैं। जहां से हर दिन 9:30 लाख से अधिक लोगों को भोजन कराया जा रहा है। वही 17 राहत केंद्र अभी चल रहे हैं। इन राहत केंद्रों पर 18 हज़ार लोग रह रहे हैं और अपना गुजर-बसर कर रहे हैं। 

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा के साथ 24 जून को मधुबनी और जयनगर का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने पार्ट से बचने के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया था।

Find Us on Facebook

Trending News