सीएम नीतीश का एलानः कहा- चाहे जो भी राशि खर्च हो पर गंगा नदी के पानी को गया ले जायेंगे...

सीएम नीतीश का एलानः कहा- चाहे जो भी राशि खर्च हो पर गंगा नदी के पानी को गया ले जायेंगे...

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एलान किया है कि गंगा नदी का पानी गया ले जाया जाएगा।पाईप के माध्यम से पानी को गया तक ले जाया जाएगा।उन्होंने कहा कि राशि चाहे जितनी भी खर्च हो पर इस योजना को धरातल पर उतारेंगे

जान लें गया में टैंकर से पानी देने में कितना खर्च हो रहा-नीतीश

एम नीतीश ने कहा कि यह योजना पहले भी बनी थी, लेकिन उस समय अधिकारियों ने इसे अव्यवहारिक बता दिया था। सीएम नीतीश ने इस योजना पर सवाल उठाने वाले नेताओं और योजना को अव्यवहारिक बताने वाले अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि जो लोग अव्यवहारिक बताते हैं वे देख लें कि गया में टैंकर से पानी देने पर हर साल कितनी राशि खर्च हो रही 

सीएम नीतीश कुमार शनिवार को बिहार विधानमंडल के सेंट्रल हॉल में राज्य में जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न स्थिति पर आयोजित सर्वदलीय बैठक के समापन समारोह में बोल रहे थे।सीएम नीतीश ने कहा कि गया में गर्मी के मौसम में भारी जल संकट होता है।

उन्होंने कहा कि पर्यटकों की संख्या को देखते हुए मन में यह ख्याल आया है कि क्यों न गंगा का पानी गया तक ले जाया जाए। कम पानी वाले इलाकों में पाइपलाइन के जरिए पानी पहुंचाकर उसका संरक्षण व उपयोग की व्यवस्था होगी। सीएम ने कहा कि इस योजना को धरातल पर उतारेन की ईमानदार प्रयास करने की जरूरत है।

सीएम ने कहा कि इस योजना को अव्यवहारिक बताने वाले भूल रहे हैं कि दिल्ली में कहां-कहां से पानी आता है। बिहार में अभी जलसंकट भयावह स्थिति में नहीं हैं। लेकिन अगर जलसंकट पर काम अभी से शुरू हुआ तो हम उस खतरे से दूर हो जाएंगे। अगर योजना कारगर रही तो देश के दूसरे राज्य बिहार की योजना का अध्ययन करने आएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News