बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार का 'हेलीकॉप्टर' प्रशासन के लिए बना सिरदर्द,सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहते हैं जवान

नीतीश सरकार का 'हेलीकॉप्टर' प्रशासन के लिए बना सिरदर्द,सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहते हैं जवान

MZP: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी जिस हेलीकॉप्टर से उडान भरते थे आज वही उड़नखटोला प्रशासन के लिए सरदर्द बन गया है।हेलीकॉप्टर भले हीं उड़ान भरने लायक नहीं हो लेकिन उसकी सुरक्षा में दिन-रात पुलिसकर्मियों का पहरा लगाना पड़ रहा है4 अप्रैल से यह उड़नखटोला मुजफ्फरपुर खेल मैदान नेहरु स्टेडियम में पड़ा हुआ है. इससे खेल गतिविधियों पर प्रभाव पड़ रहा है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में तैयारी की समीक्षा के लिए बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त हेलीकॉप्टर से मुजफ्फरपुर आए थे. वे मुजफ्फरपुर पहुंच तो गए लेकिन लौटते वक्त हेलीकॉप्टर के इंजन में खराबी आ गई।इस वजह से यह उड़न खटोला उड़ नहीं सका। तभी से यह हेलीकॉप्टर जिले के नेहरु स्टेडियम में खुले आसमान के नीचे किसी दर्शनीय वस्तु की भांति मैदान की शोभा बढा रहा है।

सुरक्षा के सख्त इंतजाम

जब से यह हेलीकॉप्टर खराब होकर पड़ा है तभी से सुरक्षा में दो शिफ्ट में पुलिस टीम तैनात है। 24 घंटे का पहरा लगाया है।लेकिन ये लोग भी अब उब चुके हैं, क्योंकि यहां न तो कोई काम है और न हीं एक मिनट इधर-उधर जाना है।

फायर यूनिट भी है तैनात

खराब पड़े हेलीकॉप्टर के समीप अग्निशाम विभाग की एक फायर यूनिट भी प्रोटोकॉल के तहत तैनात किया गया है। दमकल की एक यूनिट जनता की परेशानी को छोड़ मैदान में  उड़नखटोले की निगरानी में है। हेलीकॉप्टर के खेल मैदान में पड़े होने की वजह से खेल गतिविधियां भी प्रभावित हुई हैं। जिला खेल विभाग बार-बार इसके लिए पत्र लिख रहा है, लेकिन छह माह से ज्यादा वक्त बीतने के बाद भी उड्डयन विभाग इसे वापस नहीं ले जा रहा है

Suggested News