बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का साथ मिलने से गदगद तेजस्वी यादव बोले- हमनें हिला दिया....और टुकुर-टुकुर देखते रह गई बीजेपी

CM नीतीश का साथ मिलने से गदगद तेजस्वी यादव बोले- हमनें हिला दिया....और टुकुर-टुकुर देखते रह गई बीजेपी

पटनाः बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास किया गया कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा।एनआरसी लागू नहीं करने का प्रस्ताव को सदन से पास किया गया है।इसके अलावे NPR पर संशोधन प्रस्ताव भी विधानसभा से पारित हुआ। बिहार में 2010 के आधार पर होगा NPR. प्रस्ताव पास होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने  सीएम नीतीश का आभार जाताया है।तेजस्वी ने कहा कि बिहार में NRC/NPR लागू नहीं करने की हमारी माँग पर आज विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कराया गया।

हमने बीजेपी को हिला दिया-तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि NRC/NPR पर एक इंच भी नहीं हिलने वाली BJP को आज हमने 1000 किलोमीटर हिला दिया। BJP वाले माथा पकड़े टुकुर-टुकुर देखते रह गए। संविधान मानने वाले हम लोग CAA भी लागू नहीं होने देंगे

 बीजेपी का सरेंडर

इस प्रस्ताव के पास होने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।यूं कहें कि बीजेपी ने सीएम नीतीश के आगे सरेंडर कर दिया है।बीजेपी मुंह ताकती रह गई है और नीतीश कुमार अपने मिशन में कामयाब रहे।नीतीश कुमार ने बड़ी हीं चालाकी से बिहार में एनपीआर लागू नहीं होगा इसका प्रस्ताव सदन से सर्वसम्मति से पास करा लिया।

सुशील मोदी ने साध ली चुप्पी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा इसका प्रस्ताव विधानसभा से पास करा लिया।जब इस संबंध में सुशील मोदी से पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली।वे कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए।आपको बता दें कि बीजेपी के कई बड़े नेता बिहार में भी एनआरसीू लागू करने की वकालत कर रहे थे।गिरिराज सिंह से लेकर नित्यानंद राय के अलावे कई अन्य सीमांचल में एनआरसी की बात कर रहे थे।लेकिन आज सदन में नीतीश कुमार ने बीजेपी विधायकों से भी इस पर सहमति लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास करा लिया।

बिहार में नहीं लागू होगा एनआरसी-नीतीश

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि बिहार में एनआरसी का कोई मतलब ही नहीं. नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा कि एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगा. एनआरसी का कोई मतलब ही नहीं है.सीएम नीतीश कुमार ने  विधान सभा में कहा कि एनआरसी को लेकर हौवा खड़ा किया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने कह कि जब पीएम मोदी कह चुके हैं कि  एनआरसी की कोई बात नहीं हो रही हो तो फिर इसका हल्ला क्यों हैं, सीएम नीतीश ने कहा कि एनआरसी का कोई तुक नहीं है. 

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि वैसे एनआरसी कोर्ट के आदेश पर 2003 में ही लाया गया था लेकिन वर्तमान में एनआरसी पर कोई बात नहीं है और इससे किसी को परेशान होने की जरुरत नहीं है.




Suggested News