बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ा खुलासा : CM नीतीश के आदेश को SP दिखा रहे ठेंगा ! दागी अफसरों को सेट करने के लिए क्रिएट कर दिया नया पोस्ट,देखिए एक्सक्लूसिव लेटर...

बड़ा खुलासा : CM नीतीश के आदेश को SP दिखा रहे ठेंगा ! दागी अफसरों को सेट करने के लिए क्रिएट कर दिया नया पोस्ट,देखिए एक्सक्लूसिव लेटर...

PATNA: नीतीश सरकार ने दागी पुलिस अफसरों को थानाध्यक्ष और सर्किल इंस्पेक्टर के पद पर तैनाती नहीं करने का आदेश दिया है।सरकार के इस आदेश के बाद करीब पांच सौ पुलिस अधिकारी थानेदारी और सर्किल इंस्पेक्टर के पद से एक झटके में वंचित हो गए। थानेदारी चले जाने के बाद वैसे पुलिस पदाधिकारियों की परेशानी बढ़ गई जो अब तक सेटिंग-गेटिंग फार्मूले के तहत थानेदारी का मजा ले रहे थे।वैसे पुलिस अफसर टेंशन में हैं जो दशकों से मलाईदार पोस्ट पर काबिज थे और सरकार के एक फैसले ने सबकुछ तबाह कर दिया।सरकार के फैसले के बाद वैसे अफसर जिन पर ब्लैक मार्का था,मन मसोसकर कुछ समय तक तो साईड-लाईन में रहे लेकिन उन्हें अधिक समय तक कुर्सी से अलग रहना संभव नहीं था।लिहाजा सेटिंग फार्मूले के तहत नया रास्ता निकाल लिया.जिलों के एसपी ने भी अपने चहेतों को सेट करने के लिए नया पोस्ट हीं क्रिएट कर दिया।

बना दिया नया पोस्ट

कई जिलों से यह खबर है कि कई नीतीश सरकार के फैसले से जिनकी थानेदारी चली गई थी उन अफसरों ने अपना जुगाड़ लगा लिया है और मजे में थानेदारी कर रहे हैं।न्यूज4नेशन को तीन जिलों से इस तरह का पत्र मिला है जिससे यह प्रतीत होता है कि बड़े स्तर पर सेटिंग की गई है।मजे की बात तो यह कि एक जिला में तो अपनों को सेट करने के लिए नया पोस्ट हीं क्रिएट कर दिया गया।नया नाम देकर चहेतों की पोस्टिंग की गई है।


एसपी वैसे पदाधिकारियों को पर्यवेक्षी पदाधिकारी बनाकर पोस्टिंग कर रहे हैं.जबकि पुलिस मैनुअल में पर्यवेक्षी पदाधिकारी का कहीं कोई जिक्र नहीं है।वैशाली जिला से जो आदेश जारी हुआ है उसमें साफ-साफ दिखता है कि स्थानीय स्तर पर पर्यवेक्षी पदाधिकारी का नामकरण कर पुलिस अफसरों की पोस्टिंग की गई है।वैशाली एसपी का जो आदेश निकला है उसमें पुलिस निरीक्षक रामजी सिंह को पर्यवेक्षी पदाधिकारी महुआ के पद पर पोस्टिंग की गई.जबकि इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार को पर्यवेक्षी पदाधिकारी महनार के पद पर पोस्टिंग की गई है।बाकि जगहों पर जो पोस्टिंग की गई है उसमें अंचल निरीक्षक के पद पर जबकि इन दो जगहों पर पर्यवेक्षी पदाधिकारी बनाकर 2 अफसरों को तैनात किया गया है।

जानकारों का कहना है कि चूंकि इन अफसर पर ब्लैक मार्का था लिहाजा सर्किल इंस्पेक्टर की बजाए पर्यवेक्षी पदाधिकारी बनाकर पोस्टिंग की गई है। वही हाल शिवहर जिला का भी है।शिवहर एसपी कार्यालय की तरफ से जो आदेश जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार जो तकनीकी शाखा के प्रभारी हैं उन्हें अपने पद के अतिरिक्त शिवहर थानाध्यक्ष के पद प्रतिनियुक्त किया गया है।वहीं मुजफ्फरपुर जिला के सदर बी में एक इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है. 

क्या कहते हैं एडीजी

इस संबंध में जब न्यूज4नेशन ने एडीजी हे़डक्वार्टर जितेन्द्र कुमार ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई जानकारी नहीं हैं।अगर ऐसा है तो कार्रवाई होगी। 

देखें लेटर...


Suggested News