बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के गृह जिले में किसान का हाल बेहाल, 50 पैसे किलो पर भी नहीं मिल रहा कोई खरीददार

सीएम नीतीश के गृह जिले में किसान का हाल बेहाल, 50 पैसे किलो पर भी नहीं मिल रहा कोई खरीददार

NALANDA: किसान के नाम पर राजनीति हर कोई कर रहा लेकिन हकीकत तो ये तस्वीर बयां कर रही है. ये तस्वीर सीएम नीतीश के गृह जिले नालंदा की है. जहां प्याज की कीमतों में बेतहाशा गिरावट आने से किसान नाराज हैं. किसान गुहार लगा रहे हैं कि कुछ कीजिए सीएम जी नहीं तो हम भी आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएंगे.


50 पैसे किलो पर भी नहीं मिल रहा कोई खरीददार

दरअसल सीएम नीतीश के गृह क्षेत्र नालन्दा में किसानों को प्याज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा. यदि आप पिछले कुछ दिनों के  भाव पर नजर डालेंगे तो बुधवार तक प्याज की कीमत एक रूपए किलो थोक भाव था मगर गुरूवार को 50 पैसे किलो पर भी कोई ख़रीदर नहीं मिला.


सरकार धान की तर्ज पर करे आलू और प्याज की खरीददारी

नाराज किसानों ने बिहार शरीफ बाजार समिति में प्याज को सड़कों पर फेंककर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. आक्रोशित किसानों ने किसान जिंदाबाद के बैनर तले सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कई बोरे प्याज को सड़कों पर फेंक दिया. इस मौके पर किसान जिंदाबाद के नायक इंजीनियर प्रणव प्रकाश ने कहा कि आज सरकार की बेरुखी के कारण किसानो को उनका लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है जिसके कारण आलू और प्याज दोनों की स्थिति एक जैसी हो गयी है. ऐसे परिवेश में अगर सरकार ने धान की तर्ज पर आलू और प्याज की खरीदारी नहीं की तो यहां के किसान अन्य प्रदेशों की तरह आत्महत्या करने पर मज़बूर हो जायेंगे. प्रदर्शनकारियों में हरिहर प्रसाद सिंह, सुनील कुमार, श्रवण पासवान, रामजी यादव, किशोर मालाकार, ब्रजकिशोर प्रसाद, सुबोध कुमार के अलावे कई किसान शामिल थे. 

Suggested News