बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के लिए आई एक और नई इको फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कार...जानें उसकी खूबियां

सीएम नीतीश के लिए आई एक और नई इको फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कार...जानें उसकी खूबियां

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री के बेड़े में आज एक और नई चमचमाती इको फ्रेंडली इलेक्ट्रीक कार शामिल हो गई है।अभी हाल में लॉंच हुई हुंडई कंपनी की इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को सीएम नीतीश कुमार के लिए मंगवाई गई है।नई ईको फ्रेंडली कार पटना आ गई है ।उजले रंग की नई गाड़ी कंपनी से सीधे बिहार सचिवालय आई,सचिवालय में कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद उक्त गाड़ी को एक-अणे मार्ग भेज दिया गया।इसके पहले से सीएम नीतीश कुमार के पास एक इलेक्ट्रीक कार मौजूद है।

अब इस नई प्रदुषण रहित कार से मुख्यमंत्री राज्य के किसी भी कोने में बेधड़क जा सकते हैं।क्यों कि हुंडई कंपनी की नई कार हुंडई कोना सिंगल चार्जिंग में 452 किमी की दूरी तय कर सकती है। मतलब अब सीएम नीतीश कुमार पटना से सबसे दूर किशनगंज तक भी बेझिझक जा सकते हैं।

भारत में हुंडई कोना की एक्स शोरूम कीमत 25.30 लाख रुपये रखी गई है। फिलहाल इलेक्ट्रिक कारों पर 12 फीसद जीएसटी लगता है।बता दें कि मुख्यमंत्री जुलाई 2019 से हीं इलेक्ट्रीक कार की कवाली कर रहे हैं।उनके पास वर्तमान में जो ईको फ्रेंडली कार है वो एक बार की चार्जिंग में अधिकतम 80 किमी तक की हीं दूरी तय कर सकती है।लिहाजा वे उक्त कार से पटना के बाहर की सवारी नहीं करते हैं।पुराने ईको फ्रेंडली कार की कीमत करीब 11 लाख रू है लेकिन अब नीतीश कुमार ने जो गाड़ी मगवाई है उसकी कीमत 25 लाख रू से अधिक की है।

Suggested News