बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के 'नालंदा' में बीजेपी ने खूब बहाया पसीना....अपनी जड़ मजबूत करने में कामयाब रही BJP.....

CM नीतीश के 'नालंदा' में बीजेपी ने खूब बहाया पसीना....अपनी जड़ मजबूत करने में कामयाब रही BJP.....

PATNA: बिहार बीजेपी ने सीएम नीतीश के इलाके में खूब पसीना बहाया है।उसका परिणाम भी सामने है।पार्टी को नीतीश कुमार के इलाके में बड़ी सफलता मिली है।इस बार बीजेपी ने मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में संगठन को मजबूत बनाने को लेकर विशेष योजना पर काम किया था।संगठन से जुड़े नेताओं को मुख्यमंत्री के इलाके यानि नालंदा जिले में पार्टी की जड़ मजबूत करने को लेकर खास टास्क दिया गया था।पार्टी नेताओं ने नालंदा में खूब मिहनत किया।जिसका नतीजा है कि सदस्यता अभियान में नालंदा ऊपर से तीसरे स्थान पर आ गया है।नालंदा से ऊपर सिर्फ भागलपुर और पटना जिला है।

इस बार बिहार बीजेपी की तरफ से चलाए गए सदस्यता अभियान में नालंदा में काफी अधिक संख्या में नए लोगों को बीजेपी से जोड़ा गया है।पार्टी भी नालंदा में अधिक संख्या में नए लोगों के बीजेपी से जुड़ने से काफी उत्साहित है। बिहार बीजेपी के आंकड़ों पर गौर करें तो नालंदा में 1 लाख 23 हजार 991 लोग बीजेपी ज्वाइन किए हैं।हालांकि अभी इस आंकडे में और वृद्धि हो सकती है।

भागलपुर पहले पायदान पर

बिहार बीजेपी ने जो नए लोगों को पार्टी से जोड़ा है उसमें भागलपुर सबसे अव्वल रहा है।भागलपुर जिले में बीजेपी ने 1 लाख 71 हजार 73 नए लोगों को पार्टी से जोड़ा है।उसके बाद दूसरे नंबर पर पटना साहिब है जहां 1 लाख 39 हजार नए सदस्य बनाए गए हैं।तीसरे स्थान पर नालंदा है जहां 1 लाख 23 हजार 991 मेंबर बने हैं हैं।बांका में 1 लाख 4 हजार 368 सदस्य बनाए गए हैं। पाटलिपुत्र में 64 हजार 167 नए सदस्य बने।मुजफ्फरपुर में 1 लाख 10 हजार और कटिहार में 1 लाख 5 हजार सदस्य बनाए गए हैं।

मोतिहारी जिला रहा फिसड्डी

बीजेपी का संगठन जिला मोतिहारी सदस्यता अभियान के मामले में फिसड़्डी साबित हुआ है।मोतिहारी में महज 71 हजार 399 सदस्य बनाए गए हैं।मोतिहारी से अधिक तो ढ़ाका संगठन जिला ने सदस्य बनाए हैं।ढ़ाका संगठन जिला में तीन विधानसभा क्षेत्र है जिसमें बीजेपी ने 90 हजार 300 नए सदस्य बनाए हैं।रक्सौल संगठन जिला में 23 हजार 350 सदस्य बनाए गए हैं।

बता दें कि बिहार में 6 जुलाई से सदस्यता अभियान की शुरूआत की गई थी। बाढ़ और बिहार विधानमंडल की कार्यवाही की वजह से सदस्यता अभियान का डेट बढ़ाकर 25 अगस्त, 2019 कर  दी गई।इस दौरान बीजेपी ने पूरे बिहार में लक्ष्य से अधिक मेंबर बनाए हैं।आंकड़ों पर गौर करें इस बार बीजेपी ने तीस लाख से अधिक नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ा है।

बिहार बीजेपी के महामंत्री और सदस्यता अभियान के प्रभारी राधामोहन शर्मा ने कहा कि बिहार बीजेपी ने लक्ष्य से अधिक सदस्य बनाया है।सभी नेताओं और संगठन से जुड़े लोगों ने काफी मिहनत कर इस कार्यक्रम को सफल बनाया है। 

Suggested News