CM नीतीश की बेबसी,कहा-पहले इतना कहां देर होता था कैबिनेट विस्तार में? अभी सहमति नहीं

CM नीतीश की बेबसी,कहा-पहले इतना कहां देर होता था कैबिनेट विस्तार में? अभी सहमति नहीं

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज फिर सचिवालय पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा की हम पहले भी कह चुके हैं कि सप्ताह में 1 दिन यहां जरूर आएंगे. आज हमने यहां आकर कई काम किए हैं. कैबिनेट से स्वीकृत सात निश्चय के अंतर्गत हर खेत तक सिंचाई का पानी उपलब्ध कराने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए आज चर्चा हुई है. हमने इसका पूरा का पूरा सर्वेक्षण करने को कहा है. कहां और किस प्रकार से सिंचाई उपलब्ध कराई जाए. इसके लिए पूरी जानकारी इकट्ठा करने को कहा है. हर खेत तक सिंचाई का पानी उपलब्ध कराने के लिए 4 विभागों के द्वारा जो काम किए जा रहे हैं. उसकी पूरी समीक्षा की गई है. 

उन्होंने कहा की समीक्षा के दौरान हमने भी सुझाव दिया है की एक एक चीज का सर्वे कर लेना चाहिए कि जहां सिंचाई की व्यवस्था नहीं है. वहां किस प्रकार से सिंचाई उपलब्ध कराएंगे. सर्वे पंचायत के स्तर पर नहीं बल्कि हर गांव और टोला के स्तर पर होनी चाहिए. इसके बारे में विस्तृत चर्चा हुई है. शराबबंदी की अद्यतन स्थिति के संबंध में भी आज समीक्षा बैठक हुई है. कई तरह के फाइलों पर निर्णय लिया गया है. 

भाजपा नेताओं से कल हुई मुलाकात में कैबिनेट विस्तार के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई बातचीत नहीं हुई है. कल की मुलाकात में सहज बातचीत हुई है. कोई राजनैतिक बातचीत बातचीत नहीं हुई है. सुशील कुमार मोदी को एक बार फिर से बिहार बुलाने की कोशिश से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी कोई जानकारी नहीं है. यह तो भाजपा के हाथ में है. कल भी किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई. हमने आज अखबार में कैबिनेट विस्तार की खबर को देखा है. पहले कैबिनेट विस्तार में इतना कहां देर होता था. पहले हम लोग शुरू में ही कैबिनेट विस्तार कर लेते थे. जब सबकी सहमति होगी तो कैबिनेट का विस्तार होगा. अभी कुल मिलाकर कैबिनेट में 14 लोग हैं. बिहार के बिहार के विकास के लिए हम लोग काम कर रहे हैं और जो हम लोगों का लक्ष्य है उन सब चीजों पर कल बातचीत हुई है. सुशील कुमार मोदी से हम लोगों का पुराना संबंध है. हम लोग बहुत दिनों से एक साथ काम किए हैं. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News