CM नीतीश ने PM मोदी से की मांग, फरक्का बराज के गेटों का हो बेहतर संचालन,गंगा में सिल्ट की सफाई जरूरी..

CM नीतीश ने PM मोदी से की मांग, फरक्का बराज के गेटों का हो बेहतर संचालन,गंगा में सिल्ट की सफाई जरूरी..

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।मीटिंग में प्रधानमंत्री ने बाढ़ के हालात की समीक्षा की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी प्रधानमंत्री मोदी की मीटिंग में शामिल हुए और बिहार के हालात के बारे में जानकारी दी।

पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में मुख्यमंत्री ने उत्तर बिहार में आई बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की.जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मीटिंग में बिहार में गैर मॉनसून अवधि में भी गंगा में पर्याप्त जल प्रवाह सुनिश्चित कराने की मांग उठाई। सीएम नीतीश ने कहा कि यूपी से बिहार में गंगा का मात्र 400 क्यूमेक पानी आता है, जबकि हम बांग्लादेश को 1500 क्यूमेक पानी उपलब्ध कराते हैं।सीएम ने बिहार द्वारा नेपाल भूभाग में बाढ़ सुरक्षा कार्य को पूरा करने में होने वाली दिक्कतों से भी पीएम को अवगत कराया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि फरक्का बराज के गेटों का बेहतर संचालन किया जाए और उसके अपस्ट्रीम में सिल्ट की सफाई की जाए।फरक्का बराज से हुए सिल्टेशन के कारण गंगा के पानी को पटना से फरक्का पहुंचने में 3 दिन की जगह 8 से 9 दिनों का समय लगता है।

Find Us on Facebook

Trending News