सीएम नीतीश आज एक हजार करोड़ की ऊर्जा परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत, बिजली कंपनी परिसर में आयोजित होगा कार्यक्रम

सीएम नीतीश आज एक हजार करोड़ की ऊर्जा परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत, बिजली कंपनी परिसर में आयोजित होगा कार्यक्रम

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राज्य के लिए एक हजार करोड़ से ज्यादा की लागत वाली कई बिजली परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे। बिजली कंपनी परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश इन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन योजनाओं में राज्य के अंदर 69 नए पावर सब स्टेशन के निर्माण के साथ-साथ  39 पावर स्टेशनों की क्षमता बढाए जाने के प्रोजेक्ट भी शामिल हैं।

इसके अलावा भागलपुर में बिहार ग्रिड कंपनी की ओर से हाई पावर ग्रिड के निर्माण, विद्युत भवन में 84 करोड़ की लागत से नई बिल्डिंग का निर्माण भी शामिल है। सीएम नीतीश बिजली विभाग के लिए 30 करोड़ की लागत से ऑडिटोरियम और कम्युनिटी हॉल के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे साथ ही साथ कर्मचारियों के लिए आवासीय कॉलोनी के निर्माण की भी शुरुआत करेंगे। 

इन योजनाओं के शुरू होने से बिजली कंपनी को नई बुलंदियां मिलेंगी। राज्य के अंदर ट्रांसमिशन क्षमता में वृद्धि होगी। बिहार सरकार ने इस साल के अंत तक बिजली आपूर्ति का लक्ष्य 7 से 8 मेगावाट तक पहुंचाने का रखा है।  मुख्यमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव और विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत भी मौजूद रहेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News