CM नीतीश बोले- हमारे खिलाफ बोलकर कुछ लोग अपना प्रचार करते हैं, तुम प्रचार करो हमें कोई मतलब नहीं

CM नीतीश बोले- हमारे खिलाफ बोलकर कुछ लोग अपना प्रचार करते हैं, तुम प्रचार करो हमें कोई मतलब नहीं

पटनाः सीएम नीतीश कुमार आज बिहार के चार विधान सभा क्षेत्रों में चुनावी सभा कर रहे हैं। नीतीश कुमार की पहली जनसभा जमुई के चकाई विधानसभा के मध्य विद्यालय पैरा मटिहान मैदान, सोनो में आयोजित की गई।कार्यक्रम में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी,ललन सिंह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे।सीएम नीतीश ने बिना नाम लिये विरोधियों पर बड़ा हमला किया।उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमशे नाराज रहते हैं।वे लोग हमारे खिलाफ बोलकर अपना प्रचार पाते हैं। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि जो हमारे खिलाफ बोल रहे वे प्रचार पा रहे,तुम प्रचार करो उससे हमको कोई मतलब नहीं है।

बिना नाम का तेजस्वी पर अटैक

नीतीश कुमार ने तेजस्वी का नाम लिये बिना कहा कि कुछ लोग बोलते रहते हैं।लेकिन उनको न तो बिहार के बारे में जानकारी है और काम की जानकारी और न ही समाज को एकजुट रखने की।फिर भी बोल रहे हैं वैसे लोग बोलते रहें उससे उका कोई मतलब नहीं।हमे तो बिहार के विकास की चिंता है,समाज को एकजुट रखने की ।

पति अंदर गए पत्नी राज हो गया

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर अटैक करते हुए कहा कि हमलोगों ने जीविका के माध्यम से महिलाओं को समृद्ध किया है।पहले कहां कुछ होता था। लालू प्रसाद पर अटैक करते हुए कहा कि पति अंदर गए तो बिहार में पत्नी राज हो गया।सिर्फ अपना राज कायम किया महिलाओं से उन्हें कहां कोई मतलब था।

महिलाओं पर खास फोकस

नीतीश कुमार ने कहा कि देश में शायद ही किसी राज्य होगा जहां पर इतनी बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी होंगे।आज आप देखिये बिहार में महिला पुलिसकर्मियों की कितनी बड़ी संख्या है।हमने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की हर मुमकिन कोशिश की है। आगे अगर मौका मिलेगा तो नौजवानों को नई तकनीक का प्रशिक्षण देंगे।नीतीश कुमार ने कहा कि इन पंद्रह सालों में हमने महिलाओं को सशक्त बनाया है।हमने लड़कियों की शिक्षा पर ध्यान दिया।देश में पहला राज्य बिहार बना जब लड़कियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना लागू की।तब हमलोगों के बारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू की गई लेकिन हमने कहा कि किसी लड़की को कोई परेशान नहीं करेगा। अगली बार अगर हम सरकार में आये तो किसी भी लड़की के 12 वीं पास करने पर 25 हजार और स्नातक पास करने पर पचास हजार रू देंगे।अगली बार हमारा लक्ष्य है कि हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचायेंगे।

सीएम नीतीश ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब पंद्रह साल जिनको काम करने का मौका मिला तो कुछ किये नहीं।बिहार में आज से पंद्रह साल पहले कानून का राज नहीं बल्कि जंगल राज था।हमलोगों को जब बिहार में सेवा करने का मौका मिला तो लगातार काम कर रहे हैं।हमने शिक्षा-स्वास्थ्य से लेकर पिछड़ और दबे कुचले समाज के लोगों के उत्थान का काम किया।हमने आरक्षण देकर पिछड़े अतिपिछड़ों को सशक्त बनाया।


Find Us on Facebook

Trending News