जेपी को याद कर भावुक हो गए सीएम नीतीश कुमार, कहा - आज उनके आवास नहीं आता तो संतोष नहीं मिलता

जेपी को याद कर भावुक हो गए सीएम नीतीश कुमार, कहा - आज उनके आवास नहीं आता तो संतोष नहीं मिलता

PATNA : संपूर्ण क्रांति के जनक जय प्रकाश नारायण की 119वीं जयंती पर उन्हें याद कर सीएम नीतीश कुमार बेहद भावुक नजर आए। कदमकुआं स्थित जेपी के आवास पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया और उनके साथ  बिताए गए पलों को याद किया। सीएम ने कहा कि उनके लिए आज का दिन बेहद खास है। अगर आज वह यहां पर नहीं आते, तो शायद पूरे दिन मन को संतोष नहीं मिलता।

जेपी के साथ तैयार की क्रांति की रूपरेखा

नीतीश कुमार ने इस दौरान संपूर्ण क्रांति के दिनों को भी साझा किया। उन्होंने उस कमरे के बारे में बताया जहां जेपी और 15 अन्य साथियों के साथ मिलकर क्रांति को लेकर योजना बनाते थे। साथ ही सीएम ने जेपी के शयनकक्ष के बारे में भी बताया, जहां वह कई बार उनसे मिले थे। सीएम ने कहा कि आज उनके दिखाए रास्ते पर चलकर ही लोगों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। 

जेपी के आदर्शों से बेहद प्रभावित रहे नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा बापू, जेपी और लोहिया के विचारों से ही हम आगे बढ़ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने इस बात की घोषणा की जेपी के आवास का नए सिरे से सौंदर्यीकरण किया जाएगा, साथ ही यहां जो लोग भी काम कर रहे हैं, उनके लिए भी विचार किया जा रहा है। नीतीश कुमार ने कहा कि आज उनके रास्ते पर कई नेता पर आगे बढ़ गए हैं।

तेज के एलपी मूवमेंट पर साधी चुप्पी

सीएम नीतीश कुमार से जब तेज प्रताप द्वारा आज से शुरू किए जा रहे एलपी मूवमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सीधा इस विषय पर बात करने से इनकार कर दिया। 

Find Us on Facebook

Trending News