बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सत्तरघाट पुल 70 दिन भी नहीं चल सका,1 महीना पहले ही CM नीतीश ने बड़े ही ताम झाम से किया था उद्घाटन

सत्तरघाट पुल 70 दिन भी नहीं चल सका,1 महीना पहले ही CM नीतीश ने बड़े ही ताम झाम से किया था उद्घाटन

गोपालगंज : बिहार के मुख्यमत्री नीतीश कुमार ने जिस पुल का उद्घाटन एक महीने पहले किया था, वो एक महीने भी नहीं टिक पाया. और पानी के दबाव के चलते देखते ही देखते ध्वस्त हो गया. जिसकी वजह से आवाजाही पूरी तरह से बाधित हो गई.  और चंपारण, तिरहुत और सारण समेत कई जिलों से संपर्क भी टूट गया है. 

बता दें कि 264 करोड़ की लागत से बना सत्तरघाट महासेतु का निर्माण कार्य किया गया था. लेकिन इसका एप्रोच रोड गंडक नदी के पानी के दबाव नहीं झेल पाया और देखते ही देखते पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. बीते 16 जून को सीएम नीतीश कुमारने पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस महासेतू का उद्घाटन किया था. इसका एप्रोच रोड गंडक नदी के पानी के दबाव नहीं झेल पाया और देखते ही देखते ध्वस्त हो गया.


गौरतलब है कि गोपालगंज को चंपारण, सारण और  तिरहुत के कई जिलों से जोड़ने के लिहाज से सत्तरघाट महासेतु अति महत्वकांक्षी पुल है. इसके निर्माण में करीब 264 करोड की लागत आई थी. गोपालगंज में आज तीन लाख से ज्यादा क्यूसेक पानी का बहाव था. गंडक के इतने बड़े जलस्तर के दबाव से इस महासेतु का एप्रोच रोड टूट गया जिसकी वजह से आवागमन हो गया है. बैकुंठपुर के फैजुल्लाहपुर में पुल का एप्रोच रोड टूटा है.

सीएम नीतीश कुमार ने इस महासेतु के निर्माण की आधारशिला वर्ष 2012 में रखी थी. इसे बनाने में 3 वर्षो का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन भूमि सम्बन्धी मामले और अन्य अड़चनों की वजह से एक लंबा वक्त लगा. बीते 16 जून को सीएम नीतीश कुमार ने इस महासेतु का उद्घाटन किया था. 


Suggested News