बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के दीघा सरकारी स्कूल में सीएम नीतीश कुमार ने डाला वोट, लोगों से वोट डालने की अपील

पटना के दीघा सरकारी स्कूल में सीएम नीतीश कुमार ने डाला वोट, लोगों से वोट डालने की अपील

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण में 94 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। मंगलवार सुबह सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया। इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना के दीघा सरकारी स्कूल में मतदान किया। उन्होंने लोगों से वोट डालने की अपील की। 

वोट डालने के बाद नीतीश ने विक्ट्री साइन दिखाया और लोगों से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की। इसके बाद वो तीसरे चरण के चुनाव प्रचाार के लिए सीधे रवाना हो गए। 

बता दें कि इस बार विस चुनाव में महागठबंधन का सीधा मुकाबला एनडीए से है और यह चुनाव सिर्फ बेरोजगार और रोजगारी के मुद्दे पर हो रहा है। चुनाव में सुबह से ही लोगों का बूथों पर आने का सिलसिला जारी हो गया था। 

5 जिलों के कई बूथों में ईवीएम खराब होने से वोटिंग देर से शुरू हुई। 9.30 बजे तक 7.70 प्रतिशत वोटिंग होने की खबर आई थी। पहले चरण में 55.9 प्रतिशत मतदान हुआ था। तीसरे फेज की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।



Suggested News