बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने राजनाथ सिंह को लिखा खत, गया OTA का बंद होना बिहार के साथ अन्याय होगा

सीएम नीतीश ने राजनाथ सिंह को लिखा खत, गया OTA का बंद होना बिहार के साथ अन्याय होगा

पटना : गया के ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी को बंद करने के मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है. गया के ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) को बंद करने की खबर को लेकर सीएम नीतीश कुमार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है. सीएम नीतीश कुमार रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर बताया है कि मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी मिली है कि गया के ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी को बंद करने की बात चल रही है. साथ ही सीएम नीतीश ने पत्र में लिखा है कि ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी को बंद करने फैसले पर 2009 में भी तत्कालिन रक्षा एके एंटनी को पत्र लिखा था. 

सीएम नीतीश ने पत्र में लिखा है कि गया एक ऐतिहासिक जगह है यहां देश विदेश के पर्यटक आते हैं. यहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी है साथ सामरिक दृष्टिकोण से भी गया महत्वपूर्ण है इसलिए सुरक्षा के लिहाज यहां ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी का होना जरूरी है.

सीएम नीतीश ने लेटर के आखिरी में लिखा है कि रक्षा मंत्रालय का यह निर्णय बिहार के लोगों के साथ अन्याय होगा. आपको बता दें कि सेना ने सरकार से गया के ओटीए को बंद करने का प्रस्ताव दिया है. अभी रक्षा मंत्रालय‌ के पास‌ ये प्रस्ताव लंबित है. 

सूत्रों के मुताबिक, रक्षा बजट के 'विवेकपूर्ण इस्तेमाल' के लिए‌ सेना ने ये प्रस्ताव दिया है क्योंकि ओटीए गया को करीब 750 अधिकारियों (जैंटलमैन कैडेट्स) की ट्रेनिंग के लिए वर्ष 2011 में स्थापित किया गया था लेकिन पिछले आठ सालों में यहां से हर साल 250 से ज्यादा अधिकारी तैयार नहीं हो पा रहे हैं.

Suggested News