शिक्षकों ने सरकार का आदेश मानने से किया इंकार....उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को दी बधाई

शिक्षकों ने सरकार का आदेश मानने से किया इंकार....उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को दी बधाई

PATNA: बिहार के आंदोलनरत्त शिक्षकों ने सरकार का आदेश मानने से इंकार कर दिया है।वे हर हाल में कल य़ानि शिक्षक दिवस पर पटना में आंदोलन करने पर अड़े हुए हैं।बड़ी संख्या में शिक्षक एक दिन पहले हीं पटना पहुंच गए हैं।सुबह 11 बजे से शिक्षकों का आंदोलन शुरू होगा।शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के उस आदेश को मानने से इंकार कर दिया है जिसमें शिक्षक दिवस पर हर हाल में विद्यालय में उपस्थित रहने का आदेश दिया है।सरकार ने कहा है कि जो शिक्षक अनुपस्थित रहेंगे उन पर कार्रवाई होगी।

इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए राज्य के शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सीएम नीतीश ने कहा है कि समाज एवं राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों के योगदान की अनदेखी नहीं की जा सकती है. शिक्षक समाज के मेरूदंड हैं. इनको हर स्तर पर आदर और सम्मान मिलना चाहिए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उम्मीद जतायी कि सभी शिक्षक राष्ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. वे देश की भावी पीढ़ी को इस तरह तैयार करें कि उनके मन में देश प्रेम, भाईचारा और सदभाव की भावना विकसित हो. उनके अंदर देश के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना विकसित हो और वे अपनी योग्यता, ज्ञान, विज्ञान और व्यक्तित्व के सहारे देश का नाम उज्जवल करें।

हड़ताल पर रहेंगे शिक्षक

समान काम के लिए समान वेतन और अन्य मांगों को लेकर संघर्षरत नियोजित शिक्षकों ने राज्य भर के स्कूलों में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस नहीं मनाने का फैसला किया है. ये शिक्षक 5 सितंबर को हर हाल में पटना में विरोध-प्रदर्शन करना चाहते हैं. पटना के गर्दनीबाग स्टेडियम में अनुमति नहीं मिलने के बाद भी शिक्षक 11 बजे से गर्दनीबाग में सड़कों पर उतरेंगे. इसमें लाखों शिक्षकों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है. बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार की कार्रवाई के डर से शिक्षक पीछे नहीं हटेंगे 

Find Us on Facebook

Trending News