पहली बार मंदार पर्वत की चोटी पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, कहा - सालों पुरानी ख्वाहिश हुई पूरी

पहली बार मंदार पर्वत की चोटी पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, कहा - सालों पुरानी ख्वाहिश हुई पूरी

BANKA : बिहार के प्रमुख धार्मिक स्थलों में शामिल मंदार पर्वत पर सीएम नीतीश कुमार ने रोपवे का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि सालों पहले यहां हमलोग आते थे, लेकिन ऊंचाई के कारण हमेशा नीचे से ही लौटना पड़ता था। आज रोपवे की शुरुआत करने के बाद पहली बार पहाड़ पर बने मंदिर तक जाने का मौका मिला। यह बेहद खुशी की बात है। उन्होंने कहा पहले ऊपर तक जाना बेहद मुश्किल था, लेकिन अब सिर्फ चार मिनट में ही हम रोपवे की सहायता से सिर्फ चार मिनट में पहुंच सकते हैं।  

सूबे में छह जगर रोपवे लगाने की घोषणा

मंदार पर्वत पर स्थित मंदिर का दर्शन कर बेहद खुश नजर आए सीएम नीतीश कुमार ने कहा जब हमने राजगीर में रोपवे का निर्माण किया था, उसी समय यह निर्णय लिया गया था कि ऐसे सभी जगहों पर रोपवे का निर्माण किया जाएगा। सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान बताया कि बिहार में छह जगहों पर रोपवे का निर्माण किया जाना है, जिसमें दूसरा रोपवे आज मंदार पर्वत पर शुरू किया गया। 

ऐतिहासिक महत्व है मंदार पर्वत का

नीतीश कुमार ने कहा कि यहां पहले भी आया था, लेकिन पहले कभी ऊपर नहीं जा पाया। आज ऊपर जाने का मौका मिला। ऊपर का नजारा बेहद आकर्षक था। सीएम ने कहा कि मंदार पर्वत का अपना महत्व है, लेकिन रोपवे के बन जाने से अब इसका महत्व और बढ़ जाएगा। साथ ही यहां आनेवाले लोगों के लिए भी यह पर्यटन का बेहतर साधन होगा।

Find Us on Facebook

Trending News