बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टोटल भद्द पिटवाने के बाद जागे सीएम नीतीश , मदद मांगने वालों के लिए फोन कॉल्स रिसीविंग सिस्टम में सुधार के दिये आदेश

टोटल भद्द पिटवाने के बाद जागे सीएम नीतीश , मदद मांगने वालों के लिए फोन कॉल्स रिसीविंग सिस्टम में सुधार के दिये आदेश

पटना :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्य सचिव एवं अन्य अधिकारियों के साथ लॉक डाउन और उसके बाद उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की.मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि राज्य के बाहर से आने वाले इच्छुक लोगों को किसी प्रकार की समस्या ना हो यह सुनिश्चित करें।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी राज्यों के साथ आवश्यक समन्वय बनाएं ताकि बिहार आने वाले इच्छुक लोगों को कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि बिहार आने के इच्छुक लोगों के जो फ़ोन कॉल आ रहे हैं उनकी रिसीविंग को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम में समुचित व्यवस्था की जाए।

बता दें कि फ़ोन नहीं लगने और फ़ोन बंद आने की खबर से आज नीतीश सरकार की भारी किरकिरी हुई थी।विपक्ष के अलावे जो दूसरे राज्यो में फंसे लोगों ने भी सरकार की जमकर खिंचाई की थी.मीडिया और सोशल मीडिया में भद्द पीटने के बाद सरकार की नींद खुली और डैमेज कंट्रोल शुरू किया.आपदा प्रबंधन प्रधान सचिव ने सफाई दी कि जिनका फ़ोन आ रहा उनकी मदद की जा रही है।लेकिन नोडल अधिकारियों के नंबर पर फ़ोन नही लगने का सवाल है तो वह नंबर इंटरनल संपर्क स्थापित करने के लिए था।

 मुख्यमंत्री ने  कहा कि प्रखंड स्तरीय क्वारेंटाइन केंद्रों पर पहुंचे लोगों के भोजन आवासन एवं चिकित्सीय सुविधा की समुचित व्यवस्था रखी जाए और उसका अनुसरण करें. उन्होंने कहा कि क्वॉरेंटाइन अवधि के पश्चात ग्रामीण क्षेत्रों में गाइडलाइन के अनुरूप अतिरिक्त रोजगार सृजन की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए सीएम नीतीश ने कहा कि बाहर से आए श्रमिकों का सर्वे कराकर उनके आधार पर रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाए.

Suggested News