बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सबसे बड़े ब्रांड पीएम मोदी से सर्वाधिक रैलियां करवाने की तैयारी, सीएम नीतीश कुमार भी होंगे साथ

सबसे बड़े ब्रांड पीएम मोदी से सर्वाधिक रैलियां करवाने की तैयारी, सीएम नीतीश कुमार भी होंगे साथ

PATNA: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार में चुनावी शंखनाद कर दिया है। पटना में महावीर मंदिर से पूजा पाठ के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गया से आगाज कर दिया। इसके साथ ही जल्द ही पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार रैली करने वाले हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहाबाद क्षेत्र से रैली का आगाज कर सकते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली रैली स्वतंत्रता संग्राम की अगुवाई करने वाले वीरकुंवर सिंह की धरती आरा या फिर मोक्ष की धरती गया में होगी। हालांकि बीजेपी ने अंतिम रूप से कार्यक्रम तय नहीं किया है। पार्टी सूत्रों की माने तो पीएम और सीएम की पहली रैली आरा या गया से कराने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। अब बस प्रधानमंत्री की हरी झंडी का इंतजार है। 


बहुत संभव है कि अगले हफ्ते पीएम की पहली रैली होगी। एनडीए के नेताओं ने 18 से 22 अक्टूबर के बीच पीएम व सीएम की साझा रैली की तैयारियां तेज कर दी हैं। पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में पीएम व सीएम की मगध और शाहाबाद क्षेत्र मिलाकर तीन साझा रैली कराने की तैयारी है। चुनाव प्रचार से लेकर परिणाम आने तक में महज महीने भर समय बाकि रह गया है। 

ऐसे में बीजेपी नेताओं ने पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन कार्यक्रम से लेकर चुनावी रैलियों तक में ताकत झोंक दी है। पार्टी ने इसी उद्देश्य से पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की 12 साझा रैलियां तय की हैं। बीजेपी ने कुल 243 विधानसभा क्षेत्रों को लक्ष्य बनाकर 20 सीटों पर एक रैली का खाका तैयार किया है। 

पार्टी के रणनीतिकार एनडीए प्रत्‍याशियों की एक-एक सीट पर जीत तय करने के लिए दोनों दिग्गज नेताओं के कार्यक्रम तय करने में जुटे हैं। पार्टी अपने सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को पूरी तरह भुनाने की तैयारी कर रही है। 2015 के विधानसभा चुनाव की तर्ज पर एक बार फिर सबसे बड़े ब्रांड मोदी से सर्वाधिक रैलियां करवाने की तैयारी की जा रही है।


Suggested News