बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर आज नवादा जायेंगे CM नीतीश कुमार, तैयारी पूरी

जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर आज नवादा जायेंगे CM नीतीश कुमार, तैयारी पूरी

NAWADA :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर आज बुधवार को नवादा का दौरा करेंगे। सीएम सुबह 10:50 बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से नवादा पहुंचेंगे। सीएम का हैलीकाप्टर  इंटर विद्यालय रजौली में लैंड करेगा। 

वहां से वे सीधे प्राणचक गांव पहुंचेंगे। जहां जल-जीवन-हरियाली मिशन के तहत बने तालाब का उद्घाटन करेंगे। वहीं विद्यालय में पुस्तकालय भवन का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बाद गांव का भ्रमण कर लोगों से मिलेंगे तथा गांव में गेहूं, टमाटर, बैगन, फूलगोभी, बंधागोभी की खेती को मुख्यमंत्री देखेंगे। 

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन और कृषि विभाग की ओर से पूरी तैय़ारी की गई है। 

डीएम कौशल कुमार, एसपी हरिप्रसाथ एस मंगलवार की सुबह रजौली पहुंचे और सीएम की सुरक्षा में तैनात पुलिस पदाधिकारियों और दंडाधिकारी को संयुक्त रूप से दोनों ने ब्रीफ किया। 

दोनो अधिकारियों ने बताया कि किस तरह से सीएम सिक्योरिटी में ड्यूटी करना है और भीड़ को किस तरह से ग्राउंड के अंदर संभाल कर रखना है। डीएम ने ब्रीफिग में कहा कि सभी लोग अपने अपने कई जगह पर ड्यूटी में सुबह 7 बजे से ही तैनात हो जाएंगे, क्योंकि सीएम का आगमन 10:50 में होगा। ड्यूटी में कोताही बरतने वाले अधिकारी व कर्मी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं एसपी ने पुलिस अधिकारियों को जांच गेट पर तैनात अफसरों को साफ लहजे में कहा है कि ग्राउंड के अंदर बिना जांच के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश करने नहीं देंगे। कोई भी व्यक्ति थैला या बैग ग्राउंड में लेकर नहीं जाएंगे। जिनके पास थैला होगा बाहर में ही छोड़ कर जाना होगा, अन्यथा ग्राउंड में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। फुलवरिया डैम से लेकर हरदिया और प्राणचक गांव तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सादे लिबास में भी पुलिस जवानों की तैनाती की गई है, ताकि सीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक न रह जाए। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News