बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानसून सत्र की समाप्ति के बाद दिल्ली पहुंचेंगे CM नीतीश कुमार, पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर करेंगे मंथन

मानसून सत्र की समाप्ति के बाद दिल्ली पहुंचेंगे CM नीतीश कुमार, पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर करेंगे मंथन

NEW DELHI: जनता दल यूनाइटेड में बड़े बदलाव की अटकलों के बीच आज सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच रहे हैं। शनिवार को राजधानी दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। सीएम नीतीश कुमार इस बैठक में शिरकत करने आज शाम को बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र की समाप्ति के बाद दिल्ली पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी को एक नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है। इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह के अलावा सभी सांसद और कार्यसमिति के सभी सदस्य शामिल होंगे।

दिल्ली में होगी कार्यकारिणी की बैठक

बता दें, पिछले दिनों इस बैठक की जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने कहा था कि जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आगामी 31 जुलाई को नई दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, सभी सांसद के अलावा पार्टी कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहेंगे। यह बैठक सदस्यता अभियान की रुपरेखा, सांगठनिक चर्चा के अलावा आने वाले विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव पर होगी।

पार्टी को मिल सकता है नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

गौरतलब है कि पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल होने के बाद से ही पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की चर्चाएं तेज हो गई है। माना जा रहा है कि आरसीपी सिंह के बाद यह जिम्मेदारी पार्टी के दो दिग्गजों (ललन सिंह और आरसीपी सिंह) में से किसी एक को सौंपी जा सकती है। हालांकि एक संभावना यह भी जताई जा रही है कि नीतीश कुमार ही इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए खुद ही कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं।


Suggested News