बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश का ऐलान, अररिया इंजीनियरिंग कॉलेज का नाम फणीश्वरनाथ रेणु अभियंत्रण महाविद्यालय होगा

सीएम नीतीश का ऐलान, अररिया इंजीनियरिंग कॉलेज का नाम फणीश्वरनाथ रेणु अभियंत्रण महाविद्यालय होगा

ARARIA : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को अररिया में जल जीवन हरियाली यात्रा अंतर्गत जागरुकता सम्मेलन में 727 करोड़ 93 लाख रुपये की लागत वाली 478 विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। 

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि यह फणीश्वरनाथ रेणु जी की धरती है, मैं इस धरती को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि अररिया में जो इंजीनियरिंग कॉलेज बन रहा है उसका नाम फणीश्वरनाथ रेणु अभियंत्रण महाविद्यालय होगा। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में हम फणीश्वरनाथ रेणु जी से मिले थे, उनकी रचना और उनके साहित्य से बहुत कुछ सीखने को मिला है। सीएम नीतीश ने कहा कि वे दिन रात बिहार की लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील

सीएम नीतीश ने कहा कि 19 जनवरी को दिन के 11.30 बजे दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ जबकि शराबबंदी और जल जीवन हरियाली अभियान को लेकर मानव श्रृंखला का कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने लोगो से इस मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपील करते हुए कहा कि आप सबों क भागीदारी से यह मानव श्रृंखला पूरे देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को एक संदेश देगी।

जनसभा में उपस्थित लोगों ने हाथ उठाकर मानव श्रृंखला में शामिल होने का संकल्प लिया। सीएम ने कहा कि जल और हरियाली के बीच ही जीवन है। इस अभियान का मकसद है जलवायु परिवर्तन में सुधार, पर्यावरण संकट से छुटकारा एवं सामाजिक जागृति लाना।


Suggested News