बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने भी दे दिया बड़ा बयान- आरसीपी को राज्य सभा भेजने पर बात करने की फ़िलहाल जरूरत नहीं

सीएम नीतीश ने भी दे दिया बड़ा बयान- आरसीपी को राज्य सभा भेजने पर बात करने की फ़िलहाल जरूरत नहीं

पटना. केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह जदयू कोटे से दोबारा राज्यसभा जाएंगे या नहीं यह एक पेचीदा सवाल बन गया है. 10 जून को होने वाले राज्य सभा चुनाव के पहले आरसीपी के नाम पर संशय बना हुआ है. जदयू में आरसीपी के नाम पर एक चुप्पी बनी हुई है. यहां तक कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आरसीपी सिंह को राज्य सभा भेजने के सवाल पर टालमटोल किए हैं. फिलहाल पार्टी की ओर से उनके नाम पर पत्ता खोलने को कोई तैयार नहीं है. नीतीश कुमार ने गुरुवार को यहां तक कह दिया कि फ़िलहाल इस पर कुछ नहीं कहेंगे. 

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सीएम नीतीश से जब पूछा गया कि क्या आरसीपी सिंह फिर से जदयू के उम्मीदवार होंगे. क्या पार्टी उन्हें राज्य सभा भेजेगी? इस पर सीएम नीतीश ने कहा, 10 जून को होने वाले चुनाव को लेकर हमलोग उम्मीदवार तय करेंगे. उन्होंने कहा कि फ़िलहाल इस पर बात करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि उम्मीदवार तय करने पर कुछ दिन के बाद नाम तय होगा. इस पर सवाल करने , बात करने की फ़िलहाल जरूरत नहीं है.

दरअसल, आरसीपी को लेकर कहा जा रहा है कि जदयू इस बार उनका पत्ता काट सकती है. राज्यसभा की 5 सीटों के लिए बिहार में 10 जून को चुनाव होना है. इसमें जदयू कोटे से एक सीट पर उम्मीदवार उतारा जाएगा. पार्टी सूत्रों का कहना है कि जदयू इस बार आरसीपी को दोबारा राज्य सभा उम्मीदवार बनाने के पक्ष में नहीं है. बुधवार को जब मीडियाकर्मियों ने इसे लेकर आरसीपी से सवाल किया तब वे झल्ला गए. उन्होंने मीडियाकर्मियों को कहा है कि वे मीडिया को इस बारे में क्यों बताएं. 

वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आरसीपी को राज्यसभा भेजने के सवाल पर कहा कि इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निर्णय लेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की इस बयानबाजी से भी साफ है कि जदयू में आरसीपी के नाम पर फ़िलहाल मंथन जारी है. वहीं अब सीएम नीतीश ने कहा है कि इस पर बाद में फैसला होगा. 



Suggested News