बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने 'शाहनवाज' को केवल एक जिले का बनाया प्रभारी, BJP कोटे से तारकिशोर-रेणु-मंगल और अमरेंद्र को 2-2 जिलों का प्रभार

CM नीतीश ने 'शाहनवाज' को केवल एक जिले का बनाया प्रभारी, BJP कोटे से तारकिशोर-रेणु-मंगल और अमरेंद्र को 2-2 जिलों का प्रभार

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रियों को जिलों का प्रभारी बनाया है. कैबिनेट सचिवालय की तरफ से जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष सह प्रभारी मंत्रियों की लिस्ट जारी की गई है। डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद को पटना और मुंगेर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. वहीं रेणु देवी को बेगूसराय और बांका का प्रभार दिया गया है. 2 डिप्टी सीएम समेत 6 अन्य ऐसे मंत्री हैं जिन्हें 2-2 जिलों का प्रभारी बनाया गया है। बीजेपी कोटे से 2 डिप्टी सीएम को छोड़ दे तो स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और अमरेंद्र प्रताप सिंह को 2 जिलों का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में नीतीश कैबिनेट में मंत्री शाहनवाज हुसैन को सिर्फ एक जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। 

BJP के बड़े नेता शाहनवाज हुसैन को सिर्फ एक जिले का प्रभार

बीजेपी कोटे से डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद को पटना और मुंगेर, रेणु देवी को बेगूसराय और बांका, मंगल पांडे को भोजपुर और बक्सर, अमरेंद्र प्रताप सिंह को गोपालगंज और अरवल जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. जबकि जेडीयू कोटे के मंत्री विजय कुमार चौधरी को नालंदा और शेखपुरा, बिजेंद्र प्रसाद यादव को पूर्णिया और किशनगंज, अशोक चौधरी को जमुई और रोहतास और संजय कुमार झा को सुपौल और मधेपुरा का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. जबकि भाजपा के कद्दावर नेता और उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को सिर्फ एक जिला गया का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

कैबिनेट सचिवालय ने जारी किया पत्र

जबकि विजय कुमार चौधरी को नालंदा और शेखपुरा, बिजेंद्र प्रसाद यादव को पूर्णिया और किशनगंज, अशोक चौधरी को रोहतास और जमुई,शीला कुमारी को लखीसराय, संतोष कुमार सुमन को जहानाबाद, मुकेश सहनी को मुजफ्फरपुर ,मंगल पांडे को भोजपुर और बक्सर, अमरेंद्र प्रताप सिंह को गोपालगंज और अरवल, डॉक्टर रामप्रीत पासवान को कैमूर, जीवेश कुमार को सहरसा, रामसूरतकुमार को भागलपुर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

वहीं,पूर्व केंद्रीय मंत्री और नीतीश कैबिनेट में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को गया, श्रवण कुमार को समस्तीपुर, मदन सहनी को खगड़िया, प्रमोद कुमार को कटिहार, संजय कुमार झा को सुपौल और मधेपुरा, लेसी सिंह को मधुबनी, सम्राट चौधरी को दरभंगा, नीरज कुमार सिंह को नवादा, सुबाष सिंह को शिवहर, नितिन नवीन को पश्चिम चंपारण, सुमित कुमार सिंह को सारण, सुनील कुमार को पूर्वी चंपारण, नारायण प्रसाद को सिवान, जयंत राज को वैशाली, आलोक रंजन को अररिया मो. जमाल खान को सीतामढ़ी और जनक राम को औरंगाबाद का प्रभारी मंत्री मनोनीत किया गया है.

Suggested News