बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरुण जेटली की हालत गंभीर, सीएम नीतीश देखने पहुंचे एम्स

अरुण जेटली की हालत गंभीर, सीएम नीतीश देखने पहुंचे एम्स

एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का हालचाल जानने के लिए नेताओं का तांता लगा हुआ है। एम्स में केंद्रीय मंत्रियों के अलावा विपक्षी नेताओं की भी आवाजाही जारी है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एम्स पहुंचे तो वहीं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भी अस्पताल पहुंचकर हाल जाना।

बसपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलने एम्स पहुंचीं। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हाल जानने एम्स पहुंचे थे। 

बता दें कि सांस लेने में तकलीफ होने के बाद जेटली 9 अगस्त से एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं। अस्पलात के सूत्रों के मुताबिक, उनकी हालत नाजुक है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।  जेटली को ईसीएमओ (एक्स्ट्रा-कॉर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) पर रखा गया है, जिसे एक्स्ट्रा-कॉर्पोरल लाइफ सपोर्ट के रूप में भी जाना जाता है। यह उन व्यक्तियों को लंबे समय तक हृदय और सांस लेने में मदद करता है, जिनके हृदय और फेफड़े सही ढंग से काम नहीं करते हैं।

Suggested News