बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने बिल गेट्स से की मुलाकात, राज्य के स्वास्थ्य और पोषण एजेंडे को आगे ले जाने को लेकर चर्चा

सीएम नीतीश ने बिल गेट्स से की मुलाकात, राज्य के स्वास्थ्य और पोषण एजेंडे को आगे ले जाने को लेकर चर्चा

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह अध्यक्ष बिल गेट्स से मुलाकात की। पटना में सीए आवास पर ये मुलाकात हुई है। सीएम नीतीश ने राज्य के महत्वपूर्ण स्वास्थ्य और विकास लक्ष्यों के समाधान तलाशने में निरंतर भागीदारी के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। सीएम नीतीश के साथ उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी उपस्थित थे।

बिल गेट्स के साथ परिचर्चा के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को मजबूत करने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए बिहार में एक मजबूत, व्यापक और उत्तरदायी स्वास्थ्य प्रणाली के निर्माण की बात बताई गई। जिस के लिए एक व्यापक रोडमैप के माध्यम से उपचारात्मक सेवाओं के सहयोग की बात पर जोर दिया गया।

सीएम नीतीश ने कहा कि हम लोक स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, सामुदायिक स्तर पर जन व्यवहार परिवर्तन, स्वास्थ्य, पोषण एवं कृषि जैसे क्षेत्रों में अभिनव प्रयास को बढ़ाने में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सहभागिता से बहुत खुश हैं। बिहार गेट्स फाउंडेशन के साथ साझेदारी जारी रखने को इच्छुक है।

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह अध्यक्ष बिल गेट्स ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में बहुत ही कम स्थानों ने बिहार की तुलान में गरीबी और बीमारी के खिलाफ अधिक प्रगति की है। उन्होंने कहा कि अब हमें यह सुनिश्चित करना है कि सभी बच्चे स्वस्थ होकर अच्छी शिक्षा प्राप्त करने में सक्षम हों और इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हमारा फाउंडेशन राज्य सरकार के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।


Suggested News