बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाल-बाल बचे CM नीतीश ! मुख्यमंत्री पर कुर्सी से हमला, ठीक मुंह के सामने से गुजरा कुर्सी का टुकड़ा...देखें तस्वीर

बाल-बाल बचे CM नीतीश ! मुख्यमंत्री पर कुर्सी से हमला, ठीक मुंह के सामने से गुजरा कुर्सी का टुकड़ा...देखें तस्वीर

PATNA:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाधान यात्रा पर हैं. वे हर जिले में जाकर योजनाओं का निरीक्षण और अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे. समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री पब्लिक मीटिंग नहीं कर रहे. इसक बाद भी जगह-जगह हंगामा जारी है. यात्रा के दौरान अब तक कई जिलों में हंगामा हुआ है. नीतीश कुमार समाधान यात्रा के क्रम में आज सासाराम और औरंगाबाद के दौरे पर थे. औरंगाबाद में एक बार फिर से नीतीश कुमार को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. गुस्साये लोगों ने मुख्यमंत्री पर प्लास्टिक की कुर्सी चला दिया. हमले में मुख्यमंत्री बाल-बाल बच गए. टूटी हुई कुर्सी नीतीश कुमार के ठीक सामने से निकल गई। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेरे में ले लिया. 

मुख्यमंत्री पर कुर्सी वार 

दरअसल, सीएम नीतीश समाधान यात्रा के क्रम में औरंगाबाद में पहुंचे थे. इस दौरान जिले के बारुण प्रखंड के कंचनपुर पंचायत में पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे. मुख्यमंत्री जैसे ही वहां पहुंचे स्थानीय लोग उनसे अपनी समस्या बताना चाहते थे. वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी ग्रामीणों को रोक रहे थे. इसके बाद लोगों का गुस्सा फुट पड़ा.फिर आक्रोशित लोग कुर्सियां तोड़ने लगे. गुस्साए शख्स ने टूटी हुई कुर्सी का टुकड़ा मुख्यमंत्री को लक्ष्य कर फेका. कुर्सी का टुकड़ा मुख्यमंत्री के ठीक बगल से गुजरा और सामने गिरा. इस दौरान वहां भारी तनाव की स्थिति हो गई. सुरक्षाकर्मी अवाक रह गये. किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया गया. खुद मुख्यमंत्री भी देखने लगे।


हमको गृह मंत्री ने फोन कर बताया था-नीतीश 

समाधान यात्रा के क्रम में औरंगाबाद में सीएम नीतीश मीडिया से बात कर रहे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री से पूछा गया कि बिहार के राज्यपाल बदल गए हैं..क्या कहेंगे ? इस पर उन्होंने कहा कि हां बदल गए हैं . अभी तो हमको परसों ही गृह मंत्री जी ने सूचना दी थी. उन्होंने इस संबंध में बताया था. तब हमने कहा कि ठीक ही है .किन्ही को बनाइए. उन्होंने आगे कहा कि अब यह फागू चौहान जा रहे हैं. फिर इनसे बात हुई थी. यह तो बेचारे का 3.5 साल ही हुआ था. अब जा रहे हैं. बिहार में तो कोई राज्यपाल 5 साल रह ही नहीं रहे. बहुत दिन हो गया. पीछे से अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार को बताया. इसके बाद कहा कि किसी राज्यपाल का 5 साल रहे हुए 25 साल हो गया. अब कहां कोई 5 साल रहते हैं .कोई आवे उससे क्या फर्क पड़ता है.

बता दें, केंद्र सरकार ने रविवार को ही बिहार समेत कई राज्यों में राज्यपालों को बदला है. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को बिहार का नया राज्यपाल बनाया गया है. वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आर्लेकर बिहार में फागू चौहान की जगह लेंगे. फागू चौहान को मेघालय भेजा गया है. 23 अप्रैल 1954 को गोवा में जन्मे आर्लेकर ने गोवा से ही अपनी पढ़ाई पूरी की है. बचपन से ही आरएसएस से जुड़े आर्लेकर गोवा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं. 2012 में वह गोवा विधानसभा के अध्यक्ष बनाए गए और तीन साल तक इस पद पर रहे. 13 जुलाई, 2021 को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बने थे. 

Suggested News